scriptLPG gas cylinder rate will hike in april due to gas shortage | LPG gas cylinder rate: दोगुनी महंगी हो जाएगी घरेलू गैस, कीमत बढ़ने की यह है वजह | Patrika News

LPG gas cylinder rate: दोगुनी महंगी हो जाएगी घरेलू गैस, कीमत बढ़ने की यह है वजह

LPG gas cylinder rate: वैश्विक स्तर पर घरेलू गैस पीएनजी(PNG) व सीएनजी(CNG) की अधिक डिमांड होने के चलते गैस की किल्लत बनी हुई है। ऐसे में संभावनाएं हैं अप्रैल महीने में वैश्विक स्तर पर गैस की किल्लत का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है। संभावनाएं हैं कि अप्रैल महीने में घरेलू गैस सीएनजी(CNG) व सीएनजी(PNG) की कीमतों में इजाफा हो सकता है। एलपीजी(LPG) गैस सिलेंडर के रेट को लेकर भी खबरें आ रही हैं कि अप्रैल में एलपीजी(LPG) गैस सिलेंडर के रेट बढ़ सकते हैं। हालांकि, अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

लखनऊ

Updated: February 23, 2022 09:25:44 am

LPG gas cylinder rate: विधानसभा चुनाव 2022 के बाद उत्तर प्रदेश में घरेलू गैस की कीमतों में इजाफा होने की संभावनाएं हैं। अप्रैल महीने में सीएनजी(CNG) व पीएनजी(PNG) गैस की कीमतें दोगुनी होने की संभावनाएं हैं। वैश्विक स्तर पर गैस की किल्लत के बाद कई देशों में सीएनजी(CNG) व पीएनजी(PNG) की कीमतों को बढ़ाया गया है। जिसके बाद से यह संभावनाएं हैं कि उत्तर प्रदेश में पेट्रोल व डीजल के बाद आप सीएनजी(CNG) व पीएनजी(PNG) की कीमतों में उछाल आएगा या उसका दोगुना भी हो सकता है।
jhatka.jpg
ये है अनुमान

घरेलू गैस के तौर पर प्रयोग किए जाने वाले एलपीजी सिलेंडर को लेकर अनुमान है कि अप्रैल के बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। हालांकि, अभी तक इस संदर्भ में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। बताते चलें विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अनुमान था कि एलपीजी सिलेंडर के रेट में कटौती की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बताते चलें चुनाव से पहले भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ पेट्रोल की एक्साइज ड्यूटी घटाएं थी। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में पेट्रोल व डीजल की कीमत ₹12 रुपये सस्ती हुई थी। जिसके बाद से अनुमान था कि लोगों को राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के रेट में भी कटौती की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, अब संभावनाएं है कि चुनाव के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी हो सकती है।
वैश्विक स्तर पर नहीं हो पा रही है सप्लाई

वैश्विक स्तर पर सीएनजी व पीएनजी गैस की काफी डिमांड है गैर की मांग की अपेक्षा पूर्ति नहीं हो पा रही है। जिसके चलते गैस की किल्लत की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में गैस की डिमांड के चलते कीमतों में इजाफा हो सकता है। वैश्विक स्तर पर गैस की किल्लत का असर अभी उत्तर प्रदेश में देखने को नहीं मिला है।
ये भी पढ़ें: EPFO new scheme: रिटायरमेंट के बाद अधिक पेंशन के लिए नई योजना, कर्मचारियों का होगा फायदा, आप भी उठाएं लाभ

एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर के बढ़ाए गए थे रेट

भले ही सरकार ने घरेलू गैस एलपीजी के रेट में कोई इजाफा न किया हो लेकिन साल की शुरुआत में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर कीमतों में इजाफा किया गया था। हालांकि, बाद में कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती भी की गई है। इसमें लंबे समय से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत'राज ठाकरे को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो पूरा महाराष्ट्र जलेगा', मुंबई में पोस्टर लगाकर MNS ने दी चेतावनीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.