सीएम योगी का बड़ा फैसला, ब्रज में मांस-मदिरा पर रोक

- मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थल का दस वर्ग किमी क्षेत्र तीर्थ स्थल घोषित

By: Sanjay Kumar Srivastava

Updated: 10 Sep 2021, 04:07 PM IST

लखनऊ. CM Yogi big decision भगवान श्री कृष्ण के ब्रज में अब मांस-मदिरा न तो बिकेगी और न ही खाई जाएगी। यानि की सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रज में मांस-मदिरा पर पाबंदी लगा दी है। मतलब साफ है कि कान्हा के ब्रज में मांस-मदिरा को न, आइए दूध, दही, लड्डू, पेड़ा से स्वागत होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से वृंदावन के दस किलोमीटर को तीर्थ स्थल (pilgrimage site) घोषित कर दिया है।

भगवान कृष्ण (गोपाल) से जुड़े ब्रज क्षेत्र में हर साल आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के आस्था के सम्मान में योगी सरकार का बड़ा फैसला है कि, भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से वृंदावन के दस किलोमीटर के दायरे में आने वाले नगर निगम के 22 वार्डों को तीर्थस्थल घोषित किया गया है। इस घोषणा के बाद इस क्षेत्र में मांस-मदिरा की बिक्री प्रतिबंधित होगी।

यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा स्थापना पर रोक, गाइडलाइन जारी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृंदावन में श्री कृष्ण जन्म स्थल को केंद्र में रखकर दस वर्ग किलोमीटर क्षेत्र के कुल 22 नगर निगम वार्ड तथा क्षेत्र को तीर्थ स्थल के रूप में घोषित किया है। प्रदेश सरकार के इस निर्णय के तहत अब यहां पर दस किलोमीटर के क्षेत्र में शराब और मीट नही बिकेगा। इस क्षेत्र में मांस व मदिरा की बिक्री पर रोक को लेकर शीघ्र ही आदेश भी जारी कर दिया जाएगा।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned