scriptयूपी में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा स्थापना पर रोक, गाइडलाइन जारी | Lucknow UP Public Places Ganesh idol installation ban Guidelines issue | Patrika News
लखनऊ

यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा स्थापना पर रोक, गाइडलाइन जारी

– भक्त गण अपने घरों और मंदिरों में ही भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजन करें : सीएम योगी

लखनऊSep 09, 2021 / 07:07 pm

Sanjay Kumar Srivastava

cm yogi

cm yogi

लखनऊ. Ganesh Chaturthi कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए यूपी सरकार ने गणेश चतुर्थी को लेकर गाइडलाइन जारी (Ganesh Chaturthi 2021 Guidelines) की है। जिसमें सख्ती से कहा गया है कि, सार्वजनिक स्थल पर कोई भी गणेश प्रतिमा स्थापित नहीं होगी। भक्त गण अपने घरों और मंदिरों में ही भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजन करें। गणेश उत्सव में कोरोना प्रोटोकाल का पूरी सख्ती से पालन जरूरी है। यदि ऐसान नहीं किया गया तो कार्रवाई तय है। अनावश्यक भीड़ पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।
उत्तर प्रदेश विधान सभा की वेबसाइट हैक, कोई डाटा चोरी नहीं

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को उच्‍चस्‍तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि, गणेश चतुर्थी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए जाएं। गणेश चतुर्थी पर्व में लोगों की आस्था का सम्मान किया जाना चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थल पर कोई भी प्रतिमा स्थापित न हो। देवालयों और अपने घरों में लोग प्रतिमा स्थापित कर पूजन करें। इस वक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

Home / Lucknow / यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमा स्थापना पर रोक, गाइडलाइन जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो