यूपी में भारी बारिश का कहर, सभी स्कूल-कालेज दो दिन के लिए बंद

- सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करें
- प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए
- प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए
- आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 16 Sep 2021, 10:32 PM IST

लखनऊ. UP School Closed उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है। पिछले चौबीस घंटों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार भारी बारिश (UP Heavy rain havoc) हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi order) ने लगातार हो रही बारिश को देखते हुए पूरे सूबे के सभी स्कूल, कालेज सहित सभी शिक्षण संस्थानों को दो दिन शुक्रवार (17 सितम्बर) व शनिवार (18 सितम्बर) के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इस हिसाब अब तीन दिन बाद सोमवार 20 सितंबर को स्कूल और कालेज खुलेंगे।

Weather Update: बारिश ने मोहा सबका मन, अगले पांच दिन मूसलाधार बारिश होगी, मौसम विभाग का अलर्ट

जनता सावधानी बरते :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि के दृष्टिगत सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सभी सीनियर अफसरों को अपने अपने क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखने का आदेश दिश है। सीएम योगी ने जनता से सावधानी बरतने की अपील की है।

राहत कार्य प्रभावी रूप पहुंचाएं :- सीएम योगी ने कहाकि, इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। सम्बन्धित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned