script

इस मामले को लेकर मायावती ने भाजपा पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- अब सख्त कानून बनाने की जरूरत

locationलखनऊPublished: Jul 11, 2019 03:54:14 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– कर्नाटक-गोवा के बदलते सियासी समीकरण पर Mayawati का ट्वीट- कहा, लोकतंत्र को कलंकित कर रही BJP- धनबल से विधायकों को तोड़ने का लगाया आरोप

Mayawati

इस मामले को लेकर मायावती ने भाजपा पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- अब सख्त कानून बनाने की जरूरत

लखनऊ. कर्नाटक और गोवा के बदलते सियासी समीकरण के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने भाजपा पर धनबल से विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे निपटने के लिए सख्त कानून बनाने की जरूरत है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक व गोवा आदि में जिस प्रकार से अपने धनबल व सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने आदि का काम कर रही है, वह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है। वैसे अब समय आ गया है जब दलबदल करने वालों की सदस्यता समाप्त हो जाने वाला सख्त कानून देश में बने।
मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईवीएम में गड़बड़ी व धनबल आदि से केन्द्र की सत्ता में दोबारा आ गई, लेकिन सन् 2018 व 2019 में देश में अब तक हुए सभी विधानसभा आम चुनाव में अपनी हार की खीज, अब वह किसी भी प्रकार से गैर-बीजेपी सरकारों को गिराने के अभियान में लग गई है, बहुजन समाज पार्टी इसकी कड़े शब्दों में निन्दा करती है।
यह भी पढ़ें

अकेले आसान नहीं होगी सपा-बसपा की डगर, अखिलेश-मायावती के सामने आएंगी यह पांच बड़ी चुनौतियां

https://twitter.com/Mayawati/status/1149190313967120384?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है कर्नाटक और गोवा में सियासी संकट
कर्नाटक की मौजूदा सरकार कांग्रेस-जेडीएस जबरदस्त सियासी संकट से जूझ रही है। कर्नाटक में अब तक कांग्रेस के 13 और जेडीएस के तीन विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने सभी इस्तीफे मंजूर नहीं किये हैं, लेकिन अगर यह मंजूर हो जाते हैं तो कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार मुश्किल में आ जाएगी और 105 विधायकों वाली भारतीय जनता पार्टी के पास सरकार बनाने का मौका होगा। वहीं, गोवा में कांंग्रेस के 10 विधायक एक समूह बनाकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है। गौरतलब है कि गोवा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। यहां कांग्रेस के कुल 15 विधायक चुनाव जीते थे, जिनमें से 10 भाजपा में शामिल हो गये हैं। इसके बाद गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में अब भाजपा के 27 विधायक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

कुंभ के बाद अब वृक्ष महाकुंभ, योगी की निगाह वर्ल्ड रिकार्ड पर

https://twitter.com/Mayawati/status/1149190315468660736?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो