scriptMLC by-elections 2022 SP candidate Kirti Kol nomination canceled BJP victory sure | UP MLC By Election 2022 : सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल का पर्चा रद, भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय | Patrika News

UP MLC By Election 2022 : सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल का पर्चा रद, भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय

UP MLC By Election 2022 यूपी विधान परिषद उपचुनाव 2022 के रिक्त दो सीटों के लिए सोमवार को भाजपा और समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। मंगलवार को उम्र के बारे में गलत जानकारी देने की वजह से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी कीर्ति कोल का नामांकन पेपर रद कर दिया गया है।

लखनऊ

Published: August 02, 2022 01:02:22 pm

यूपी विधान परिषद उपचुनाव 2022 के रिक्त दो सीटों के लिए सोमवार को भाजपा और समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। मंगलवार को उम्र के बारे में गलत जानकारी देने की वजह से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी कीर्ति कोल का नामांकन पेपर रद कर दिया गया है। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद समाजवादी पार्टी में मायूसी छा गई। पर भाजपा में खुशियों की लहर दौड़ गई है। इस फैसले के बाद अब भाजपा का रास्ता साफ हो गया है। यूपी विधान परिषद उपचुनाव 2022 की रिक्त दो सीटों पर भाजपा की जीत तय है।
UP MLC By Election 2022 : सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल का पर्चा हुआ रद, भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय
UP MLC By Election 2022 : सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल का पर्चा हुआ रद, भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय
उम्र की वजह से रद हुआ पर्चा

यूपी विधान परिषद उपचुनाव 2022 के रिक्त दो सीटों के लिए 11 अगस्त को उप चुनाव होना था। पर अब वोटिंग नहीं होगी। चुनाव का रिजल्ट एकतरफा घोषित हो जाएगा। विधान परिषद उपचुनाव 2022 में भाजपा को चुनौती देने के लिए समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार कीर्ति कोल ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। कीर्ति कोल अहमद हसन के निधन से खाली हुई सीट पर अपना दावा पेश कर रही थीं। कीर्ति कोल आदिवासी समुदाय से सम्बंध रखती है। उनका नामांकन उम्र की वजह से रद किया गया है। विधान परिषद चुनाव के लिए न्यूनतम उम्र 30 वर्ष निर्धारित है। पर कीर्ति कोल ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 28 वर्ष दिखाई है।
भाजपा प्रवक्ता का बयान

इस मामले में भाजपा प्रवक्ता अलोक अवस्थी ने कहा कि, समाजवादी पार्टी को कैसे नहीं मालूम था कि इस चुनाव में उम्र की सीमा 28 वर्ष हो ही नहीं सकती। उम्र 30 साल से अधिक होनी चाहिए। पार्टी ने गैरजिम्मेदाराना तरीके से प्रत्याशी मैदान में उतारा।
यह भी पढ़ें - UP MLC By Election 2022 : भाजपा और सपा उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

विधानसभा चुनाव 2022 हारी थी कीर्ति कौल

मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर कीर्ति कौल ने विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी किस्मत आजमाई थी। वह मिर्जापुर से पूर्व सांसद भाईलाल कौल की बेटी हैं।
यह भी पढ़ें - इलाहाबाद हाईकोर्ट में नियुक्त 841 सरकारी वकीलों की सेवाएं खत्म

UP MLC By Election 2022 : सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल का पर्चा हुआ रद, भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तयभाजपा उम्मीदवारों की जीत पक्की

यूपी विधान परिषद उपचुनाव 2022 की दोनों रिक्त सीटें नेता प्रतिपक्ष रहे अहमद हसन के निधन व ठाकुर जयवीर सिंह के एमएलए चुने जाने के बाद एमएलसी सीट से इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई हैं। अहमद हसन की सीट का कार्यकाल 30 जनवरी 2027 व जयवीर की सीट का कार्यकाल पांच मई 2024 तक है। अहमद हसन के निधन से खाली हुई सीट पर भाजपा के धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर निर्मला पासवान ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इस फैसले के बाद अब इन दोनों भाजपा उम्मीदवारों की जीत पक्की हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.