जब बंदरों ने रोक दी लखनऊ मेट्रो, मुश्किल में पड़ गई यात्रियों की जान

जब बंदरों ने रोक दी लखनऊ मेट्रो, मुश्किल में पड़ गई यात्रियों की जान

Hariom Dwivedi | Updated: 05 Jun 2019, 06:01:38 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन पर बंदरों ने रोकी लखनऊ मेट्रो
- यात्रियों में मचा हड़कम्प, चोटिल हो गये कई यात्री
- 30 मिनट तक प्रभावित रहा लखनऊ मेट्रो

लखनऊ. लखनऊ मेट्रो में सवार यात्रियों में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब अचानकर मेट्रो के पहिये थम गये। इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में सवार यात्री इधर-उधर गिर पड़े। इनमें से कुछ चोटिल भी हो गये। सूचना पर लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के इंजीनियरों व अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को सकुशल मेट्रो से बाहर निकलवाया। बाद में पता चला कि बंदरों के उत्पात के कारण दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो खड़ी हो गई। हादसे के कारण करीब 30 मिनट तक मेट्रो यातायात प्रभावित रहा।

दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सोमवार को बंदरों ने प्लेटफार्म पर रखे सेफ्टी कोन को ट्रैक पर गिरा दिया। घटना शाम करीब 4.20 बजे की है। अपलाइन से आ रही मेट्रो सेफ्टी कोन से टकरा गई। सेंसर के कारण इमरेजेंसी ब्रेक लग गई। अचानक मेट्रो रुकने से यात्री मेट्रो में ही इधर-उधर गिर पड़े। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि यह क्या हो गया। सूचना पर एलएमआरसी के डायरेक्टर आपरेशन सुशील कुमार सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। रूट की सभी मेट्रो, जो जहां थी वहीं रोक दी गईं। इमरजेंसी लॉक खोलकर ट्रेन की जांच की गयी। आधे घंटे बाद करीब 4.50 बजे के बाद दोबारा मेट्रो का संचालन शुरू हो सका।

यह भी पढ़ें : साइबर अपराधियों की अब खैर नहीं, आसानी से सुलझेंगी अपराध की जटिल गुत्थियां, पुलिसवाले ले रहे खास ट्रेनिंग

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि वन विभाग ने बंदरों के उत्पात की जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि अगर विभाग नहीं पकड़वाता है तो एलएमआरसी अपने स्तर से प्रयास करेगा।

लखनऊ में थम नहीं रहा बंदरों का उत्पात
लखनऊ में बंदरों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। मेट्रो ही नहीं राजधानी के चारबार रेलवे स्टेशन पर भी बंदरों ने कई बार जमकर उत्पात मचाया है। बीते दिनों चारबाग के प्लेटफार्म नंबर चार-पांच पर बंदरों ने खूब उत्पात मचाया था। एक साथ आये बंदरों ने किसी यात्री से सामान छीन लिया तो किसी दौड़ा लिया। बंदरों के आतंक के चलते दर्जनों यात्रियों फुट ओवर ब्रिज पर फंस गये थे। रेल आहार के स्टाल कर्मियों ने गुलेल निकाल बंदरों को भगाया, जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें : 25 रुपए महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, बढ़ी कीमतें आज से लागू, लगातार चौथे महीने बढ़े दाम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned