scriptUP Weather Updates : यूपी के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान | Monsoon 2021 heavy rain in many districts UP weather forecast | Patrika News

UP Weather Updates : यूपी के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें- मौसम विभाग का पूर्वानुमान

locationलखनऊPublished: Jun 26, 2021 01:01:23 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Monsoon 2021 heavy rain in up- मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब 24 जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है

Monsoon 2021 heavy rain in many districts UP weather forecast by Mausam Vibhag
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. Monsoon 2021 heavy rain in uttar pradesh- मानसून सीजन में भी गर्मी से बुरा हाल है। कुछ जिलों में भले ही हल्की-फुल्की बारिश हो रही है, लेकिन यूपी के ज्यादातर हिस्सों में उमस भरी गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है। लखनऊ में सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही जारी है, लेकिन उमस भरी गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब 24 जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शनिवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।
सुलतानपुर जिले में आज शनिवार को सुबह से आकाश में घने बादल छाए हुए हैं। मध्यम गति से हवायें भी चल रही हैं जिसके चलते गर्मी का प्रभाव कम है। शनिवार सुबह करीब 9 बजे के बाद हल्की बूंदाबांदी और तेज पूर्वी हवाओं के कारण मौसम खुशगवार हो गया है। सुलतानपुर के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में यहां जोरदार बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

मानसून को फिर नहीं पढ़ पाया मौसम विभाग, समय से पहले दी दस्तक, इस साल जमकर होगी बारिश



यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। उनमें प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावास्ती, बहराइच, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर और आसपास के लिए जिले शामिल हैं। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, अलीगढ़, एटा, कासगंज, मैनपुरी, और फर्रुखाबाद में बारिश का पूर्वानुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो