scriptPolitical parties journey begins in UP from 16 August | UP Assembly Elections: 16 अगस्त से यूपी में राजनीतिक दलों की यात्रा शरू, बीजेपी को घेरने की विपक्ष की तैयारी | Patrika News

UP Assembly Elections: 16 अगस्त से यूपी में राजनीतिक दलों की यात्रा शरू, बीजेपी को घेरने की विपक्ष की तैयारी

सपा का समर्थन करने वाले दो छोटे दलों जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल बलिया और पीलीभीत से 16 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करेंगे।

लखनऊ

Published: August 14, 2021 04:01:55 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले सभी विपक्षी राजनीतिक दल अलग-अलग तरीके के सत्ताधारी दल बीजेपी (BJP) को घेरने में लगी हैं। कोई ब्राह्मणों को अपने पाले में खिचने में लगा है तो कोई दलितों और ठाकुरों को अपने खेमें में जोड़ने की कवायद में जुट गया है। इसी क्रम में 16 अगस्त से राजनीतिक दलों की यात्राएं शुरू होने जा रही हैं।
allaince.jpg
यह भी पढ़ें

UP Assembly Elections: सीएम योगी के खिलाफ चुनावी बिगुल फूकेंगे पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर

बीजेपी निकालेगी जन आशीर्वाद यात्रा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश में शुरू होगी। बताया जा रहा है कि यह यात्रा बीजेपी संगठन के सभी छह क्षेत्रों के जिलों में निकलेगी और स्थानीय विधायक और सांसद भी जन आशीर्वाद यात्रा का हिस्सा बनेंगे।
बीजेपी के विरोध में यात्रा निकालेगी जनवादी पार्टी

सपा (Samajwadi Party) का समर्थन करने वाले दो छोटे दलों जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) (Janwadi Party Socialist) और महान दल (Mahan Dal) बलिया और पीलीभीत से 16 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करेंगे। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) द्वारा आयोजित भाजपा हटाओ, प्रदेश बचाओ जनवादी जनक्रांति यात्रा का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन 16 अगस्त को बलिया से शुरू होकर 31 अगस्त को अयोध्या में समाप्त होगी। इस कार्यक्रम को सपा नेता अंबिका चौधरी हरी झंडी दिखाएंगे।
जन आक्रोश यात्रा निकालेगी महान दल

महान दल के नेता केशव देव मौर्य के नेतृत्व में पार्टी पीलीभीत से जन आक्रोश यात्रा निकालेगी जिसका समापन 27 अगस्त को इटावा में होगा। इसे सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और इटावा में समापन से पहले बरेली, बदायूं, कासगंज, एटा, मैनपुरी में भी यह यात्रा गुजरेगी।
कांग्रेस करेगी ‘जय भारत महासंपर्क अभियान’ की शुरुआत

कांग्रेस (Congress) भी 19 अगस्त से यूपी में ‘जय भारत महासंपर्क अभियान’ की शुरुआत करने जा रही है। जिसके जरिए कांग्रेस नेता 30 हजार ग्राम सभाओं और वार्डों में 75 घंटे प्रवास करेंगे, कांग्रेस ने 3 दिन में 90 लाख लोगों से सीधे संपर्क का लक्ष्य बनाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.