scriptप्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में हो सकती हैं शिफ्ट, यह होगा नया एड्रेस | Priyanka Gandhi Vadra may shift to Lucknow for stay | Patrika News

प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में हो सकती हैं शिफ्ट, यह होगा नया एड्रेस

locationलखनऊPublished: Jul 01, 2020 10:26:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के नए ठिकाने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है, लेकिन कांग्रेस (Congress) सूत्रों की मानें, तो वह यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शिफ्ट हो सकती हैं।

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

लखनऊ. कांग्रेस (Congress) महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को दिल्ली (Delhi) के 35 लोधी रोड (Lodhi Road) स्थित सरकारी आवास (Government house) को खाली करने की आदेश दे दिए गए हैं। इसके बाद से उनके नए ठिकाने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है, लेकिन कांग्रेस सूत्रों की मानें, तो वह यूपी की राजधानी लखनऊ में शिफ्ट हो सकती हैं। हालांकि इसपर अभी कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है।
ये भी पढ़ें- जानिए कब से खुल सकते हैं यूपी में स्कूल व कॉलेज

लखनऊ में कहां हो सकता है ठिकाना-

कांग्रेस के सूत्र की मानें तो प्रियंका गांधी जल्द ही लखनऊ में कौल आवास में शिफ्ट हो सकती हैं। कौल निवास गोखले मार्ग से आगे बालू अड्डे के नजदीक है। कहा जा रहा है कि कौल आवास की मरम्मत लॉकडाउन से पहले ही चल रही थी। जिसके बाद प्रियंका के लखनऊ शिफ्ट होने की अटकलें भी लगाई जा रही थीं। कौल निवास असल में शीला कौल की कोठी। शील कौन इंडियन नेशनल कांग्रेस की एक नेता के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री व राज्यपाल भी रह चुकी हैं। कहा जाता है कि वह जवाहरलाल नेहरू की भाभी और इंदिरा गांधी की मामी थीं। 2015 में उनका निधन हो गया था।
ये भी पढ़ें- सरकारी वकीलों को मिलेगी लॉकडाउन पीरियड की फीस, सीएम ने प्रमुख सचिव को दिए निर्देश

राजनीतिक लिहाज से शिफ्ट होना सही-

यदि प्रियंका गांझी लखनऊ में शिफ्ट होती हैं, तो पार्टी को इससे मजबूती मिलेगी व 2022 चुनाव के लिहाज से भी यह सकारात्मक कदम होगा। प्रियंका इन दिनों यूपी में शासित भाजपा सरकार व सीएम योगी पर लगातार हमलावर हैं। सरकार की नीतियों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे दिल्ली में न रहकर प्रियंका गांधी लखनऊ में रहती हैं, तो कांग्रेस पार्टी को यूपी में मजबूती भी मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो