scriptरेलवे ने 208 ट्रेनों को किया रद्द सफर से पहले चेक करें लिस्ट | Railways completely canceled 208 trains routes instead of 4 check list | Patrika News
लखनऊ

रेलवे ने 208 ट्रेनों को किया रद्द सफर से पहले चेक करें लिस्ट

Railways Cancelled Trains 31th December भारतीय रेलवे ने 208 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दिया है, जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है वहीं, कुछ रेलगाड़ियों के रूट में बदलाव भी किया गया है। तो ट्रेन यात्रा करने वाले मुसाफिर अलर्ट हो जाएं नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

लखनऊDec 31, 2021 / 10:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

रेलवे ने 208 ट्रेनों को किया रद्द सफर से पहले चेक करें लिस्ट

रेलवे ने 208 ट्रेनों को किया रद्द सफर से पहले चेक करें लिस्ट

लखनऊ. Railways Cancelled Trains 31th December साल 2021 के अंतिम दिन 31 दिसम्बर को भारतीय रेलवे ने 208 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दिया है, जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है वहीं, कुछ रेलगाड़ियों के रूट में बदलाव भी किया गया है। तो ट्रेन यात्रा करने वाले मुसाफिर अलर्ट हो जाएं नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ट्रेन यात्रा करने से पहले वह ये चेक कर ले कि कहीं उनकी ट्रेन तो कैसिंल ट्रेन की लिस्ट में तो नहीं है। यह खबर जरूर पढ़ें।
सर्दियों का मौसम पूरे शबाब पर है। कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कहीं भारी बारिश हो रही है तो कहीं शीतलहर पूरे गति में है। इसके अतिरिक्त जबरदस्त कोहरा है। ये धुंध और ट्रेनों के लिए खतरनाक होता है। इसके साथ रेलवे तमाम रुट पर विकास कार्य करवा रहा है। इसलिए विकास कार्यों व कोहरे की वजह से रेलवे ने साल 2021 के अंतिम दिन सुबह 11 बजे तक करीब 230 ट्रेनों को रद्द या आंशिक तौर पर कैंसिल किया है।
यह भी पढ़ें

रेलवे ने 30 दिसंबर से बदला नियम, न जानने पर होगा आपका भारी नुकसान

चार ट्रेनों के रूट में बदलाव

रेलवे ने वहीं 22 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया है, चार ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया है। ऐसे में अगर आप भी यात्रा करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो सफर से पहले इस लिस्ट को चेक कर लें।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर, मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की नई सुविधा, सभी को मिलेगा रिजर्वेशन

ये चेक कर ले

रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के अनुसार, शुक्रवार को 04 ट्रेनों के रूट डायवर्ट (Diverted Trains) किए गए हैं छह ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर ट्रेन यात्रा करने से पहले ये चेक कर ले ।

Home / Lucknow / रेलवे ने 208 ट्रेनों को किया रद्द सफर से पहले चेक करें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो