scriptसंघ का किसानों पर जोर, किसानों में आत्मनिर्भरता का भाव लाने का काम करे सरकार | RSS chief Mohan Bhagwat over farmers and migrant workers jobs | Patrika News

संघ का किसानों पर जोर, किसानों में आत्मनिर्भरता का भाव लाने का काम करे सरकार

locationलखनऊPublished: Sep 14, 2020 06:14:51 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– मोहन भागवत ने सीएम योगी से की चर्चा

हर जगह नजर आ रहे देश के आगे बढऩे के निशान : भागवत

हर जगह नजर आ रहे देश के आगे बढऩे के निशान : भागवत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का जोर अब किसानों और श्रमिकों की दिक्कतें कम करने पर है। यूपी के प्रवास पर पहुंचे सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कानपुर और लखनऊ में संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक में यह संकेत दिए। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से एक मुलाकात के बाद प्रदेश के किसानों, प्रवासी मजदूरों के हक के लिए आवाज उठाते हुए कहा कि स्वयंसेवकों को प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने व किसान के अंदर आत्मनिर्भरता का भाव लाने के लिए काम करना चाहिए।
ये भी पढ़ें- एक दिन में आए 5208 नए मामले, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भी कोरोना पॉजिटिव

मोहन भागवत ने सीएम योगी से मुलाकात कर प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों व किसानों के हक की बात करते हुए योगी सरकार द्वारा उनके लिए उठाए गए कदमों पर भी विचार विमर्श किया। इस मौके पर सीएम योगी ने मजदूरों को राज्य में ही काम देने की बात दोहराई और बताया कि प्रदेश सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा की है। एक अनुमान के मुताबिक देश के अलग-अलग राज्यों से 30 लाख से ज्यादा श्रमिक यूपी लौटे हैं। यह किसी भी प्रदेश में लौटे प्रवासी मजदूरों की सबसे बड़ी संख्या है। किसानों पर कोरोना व लॉकडाउन की ज्यादा मार पड़ी है, क्योंकि उनकी रोजी रोटी जाने के साथ ही उनकी फसल भी बर्बाद हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो