scriptShocked to know Lucknow colder than Shimla surprised know temperature | लखनऊ हुआ शिमला से अधिक ठंडा चौंक गए, न्यूनतम तापमान जानकर हो जाएंगे हैरान | Patrika News

लखनऊ हुआ शिमला से अधिक ठंडा चौंक गए, न्यूनतम तापमान जानकर हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश में चार दिन पहले न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। इसके बाद से न्यूनतम तापमान नीचे गिरता जा रहा है। बीती रात लखनऊ में रात 2.30 बजे के आसपास पारा 5.5 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सुबह हल्की घुंध छाई रही। सुबह सात बजे तापमान 8 डिग्री और नौ बजे 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लखनऊ

Published: December 20, 2021 10:51:26 pm

लखनऊ. यूपी में मौसम ने पिछले चार दिनों से मिजाज बदला लिया है। पूरा उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड का कहर झेल रहा है। यह जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि, रविवार रात लखनऊ शिमला से अधिक ठंडा रहा। जीहां... लखनऊ का पारा 5.5 डिग्री तक लुढ़क गया, जबकि शिमला में न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। और मौसम विभाग का अलर्ट है कि, प्रदेश में अगले दो दिन पारा और गिरने की संभावना है। राजधानी लखनऊ और आस-पास के जिलों में शीतलहर का कहर बरपेगा। शाम से एक फुहार गिर रही है।
  cold
cold
यूपी में गलन बढ़ी :- उत्तर प्रदेश में चार दिन पहले न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। इसके बाद से न्यूनतम तापमान नीचे गिरता जा रहा है। बीती रात लखनऊ में रात 2.30 बजे के आसपास पारा 5.5 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सुबह हल्की घुंध छाई रही। सुबह सात बजे तापमान 8 डिग्री और नौ बजे 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा। तापमान कम होने से लोगों को गलन का अहसास भी हुआ।
दो दिन होगी जबरदस्त ठंडा :- मौसम विभाग को मंगलवार और बुधवार को पारा और गिरने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के कई क्षेत्रों में जबर्दस्त शीतलहर है। अगले तीन दिन सर्दी ज्यादा पड़ने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें...

यूपी में आने वाले दिनों में चार से पांच डिग्री और गिरेगा तापमान, शीत लहर जारी

यूपी का सबसे ठंडा जिला नजीबाबाद रहा :- बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ठंडा जिला नजीबाबाद रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा मेरठ में 3.3 डिग्री, झांसी में 4.5 डिग्री, चुर्क में 4.9 डिग्री, आगरा में 5.1 डिग्री, अलीगढ़ 5.4 डिग्री, प्रयागराज में 5.2 डिग्री, बहराइच और वाराणसी में 5.2 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।
यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी, बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड

यूपी में येलो अलर्ट जारी :- मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के कुछ जिले मेरठ, सहारनपुर, शामली, बागपत, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी और आस पास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले दो दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिन और रात दोनों में तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस तक कम रहेगा। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, बांदा, कौशांबी, गोंडा के आस पास ठंडी हवाओं का असर देखा जा सकता है। पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में नहीं है पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के पूर्वी राज्यों में बारिश की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.