scriptस्वामी प्रसाद मौर्या ने बढ़ाई बीजेपी की मुसीबत, विरोधियों के घेरे में फंसे सीएम योगी आदित्यनाथ | SP MLC Sunil Singh Yadav targets yogi adityanath over Amu row | Patrika News
लखनऊ

स्वामी प्रसाद मौर्या ने बढ़ाई बीजेपी की मुसीबत, विरोधियों के घेरे में फंसे सीएम योगी आदित्यनाथ

समाजवादी पार्टी के बड़े नेता ने बीजेपी को घेरा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर दी ये बड़ी मांग…

लखनऊMay 04, 2018 / 03:07 pm

Hariom Dwivedi

Swami Prasad Maurya
लखनऊ. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ क्या की, उन पर चौतरफा हमले शुरू हो गये। बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने मंत्री मौर्या के बयान को गैर जरूरी बताते हुए कहा कि वह बयान के लिये माफी मांगे। जिन्ना विवाद को लेकर विपक्षी दलों ने भी सरकार पर तीखे हमले किये। अब समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह यादव ‘साजन’ योगी आदित्यनाथ से बड़ा सवाल पूछा है।
सपा एमएलसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कह रहे हैं, जिन्ना की तारीफ करने वालों को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। तो अब वही बता दें कि योगी जी स्वामी प्रसाद मौर्या को अपने मंत्रिमंडल से कब बर्खास्त करेंगे और यह भी बतायें कि जिन्ना की तारीफ करने वाले लाल कृष्ण आडवाणी को भाजपा से कब बाहर किया जाएगा?
यह भी पढ़ें

स्वामी चक्रपाणि महाराज का बड़ा बयान, मंत्री मौर्या को कैबिनेट से निकालें या खुद इस्तीफा दें मुख्यमंत्री

अखिलेश का तंज
इससे पहले एएमयू विवाद पर अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर लाठी चार्ज करवाना किस तरह की राजनीति है। कम से कम शिक्षा के क्षेत्र को तो राजनीतिक आग में नहीं झोंकना चाहिए। हालात देखकर लगता है कि पुलिस सबके लिये नहीं, बल्कि कुछ खास लोगों के लिये काम कर रही है। बता दें कि एएमयू यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।
सीएम योगी बोले- जिन्ना का महिमा मंडन बर्दाश्त नहीं
एक न्यूज चैनल से बातचीत में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भारत में मोहम्मद अली जिन्ना का महिमा मंडन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वह देश के बंटवारे के लिये जिम्मेदार थे। ऐसे में कोई भारतीय भला कैसे उनकी उपलब्धियों का गुणगान कर सकता है।
यह भी पढ़ें

जिन्ना पर घमासान- मंत्री मौर्या को मंत्रिमंडल से निकालने की उठी मांग, सीएम बोले- महिमा मंडन बर्दाश्त नहीं

स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया था ये बयान
यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आजादी की लड़ाई में जिन्ना के योगदान को महत्वपूर्ण करार देते हुए उन्हें महापुरुष की संज्ञा दी थी। उन्होंने जिन्ना विरोधियों को इतिहास पढ़ने की सलाह दी थी। बयान पर बवाल मचा तो मौर्या ने सफाई देते हुए कहा कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बयान के लिये वो देश से माफी मांगें।
क्या है जेएनयू विवाद
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी थी। खबर मीडिया में आई तो हंगामा मच गया। पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने मामले में तीखी प्रतिक्रिया दी। स्थानीय भाजपा सांसद सतीश गौतम ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर को पत्र लिखकर पूछा कि एएमयू में उनकी तस्वीर लगाना कितना तार्किक है।

Home / Lucknow / स्वामी प्रसाद मौर्या ने बढ़ाई बीजेपी की मुसीबत, विरोधियों के घेरे में फंसे सीएम योगी आदित्यनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो