यूपी पंचायत चुनावः इच्छुक उम्मीदवार यहां भरे फॉर्म, मिलेगा टिकट

यूपी पंचायत चुनाव 2020 (UP Panchayat Chunav 2020) में सूबे के बड़े दल ही नहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में दमखम से उतरने की तैयारियों में जुट गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 29 Nov 2020, 03:55 PM IST

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव 2020 (UP Panchayat Chunav 2020) में सूबे के बड़े दल ही नहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में दमखम से उतरने की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने इसकी घोषणा की व एक फॉर्म जारी किया है, जिसको इच्छुक उम्मीदवार भर कर पार्टी या प्रदेश कार्यालय में जमा कर सकते हैं। केवल पार्टी कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि आम आदमी भी जो आप पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने का इच्छुक है वह भी यह फॉर्म भर सकता है। आप सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) पहले ही इसका ऐलान कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- अब रुकेगा भ्रष्टाचार का खेल, यूपी सरकर ने लिए दो बड़े फैसले, आमजन को यूं मिलेगी राहत

फॉर्म में 15 बिंदुओं पर पूछे गए सवाल-
आप पार्टी द्वारा जारी किए गए फार्म में 15 बिंदुओं पर सवाल शामिल है, जिनका आवेदकों की सही-सही जवाब देना होगा। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि जो प्रत्याशी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत का चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्हें ये फॉर्म भरकर पार्टी के जिला मुख्यालय या प्रदेश मुख्यालय में जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव की बयार गांव से ही बहेगी। इसलिए पार्टी ने प्रदेश में पहले ही पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। अब पार्टी इन चुनावों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर रही है। जारी फॉर्म को भरने के बाद पार्टी कई इलाकों में सर्वे कराएगी, जिसके आधार पर अच्छे उम्मीदवार को जिला पंचायत चुनाव के लिए टिकट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले यहां 4-5 हजार रुपए में बेचे जा रहे थे तमंचे, पुलिस ने ठिकाने पर दी दबिश

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned