UP Panchayat Election Results 2021 : गोरखपुर में निर्दलीय और वाराणसी में बीजेपी आगे, आजमगढ़ में सपा-बसपा की टक्कर

UP Panchayat Election Results 2021 : सबकी नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के चुनावी नतीजों पर टिकी हैं

By: Hariom Dwivedi

Published: 03 May 2021, 08:14 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. UP Panchayat Election Results 2021. जिला पंचायत की 3050 सीटों में से अब तक 2008 सीटों के रुझान/नतीजे आ चुके हैं। इसके मुताबिक 702 सीटों पर बीजेपी, 504 सीटों पर समाजवादी पार्टी, 132 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी, 62 सीटों पर कांग्रेस और 608 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। सबकी नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के नतीजों पर टिकी है। लोग जानने को उत्सुक हैं कि दिग्गजों के गढ़ में मतदाताओं के मन की बात क्या है? फिलहाल, काउंटिंग चल रही रही है, उम्मीद की जा रही है जिला पंचायत चुनाव की पूरी स्थिति 04 मई मंगलवार तक स्पष्ट होगी।

यह भी पढ़ें : बीजेपी का सपा से मुख्य मुकाबला, रालोद-आप ने कहा, हम भी हैं.

वाराणसी : बीजेपी को बढ़त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिला पंचायत की 40 सीटें हैं। अब तक मिले रुझानों के मुताबिक, 20 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के समर्थित उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। कई सीटों पर कांटे की टक्कर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : अखिलेश और शिवपाल यादव के गठबंधन का कमाल, इटावा में टूटा बीजेपी की जीत का सपना

गोरखपुर : निर्दलीय आगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह क्षेत्र गोरखपुर में जिला पंचायत की 68 सीटें हैं, जिनमें से अब तक मिले रुझानों के आधार पर 25 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी 20 सीटों पर बढ़त बनाये है, जबकि 13 सीटों पर सपा समर्थित कैंडिडेट आगे चल रहे हैं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव की हार, सपा प्रत्याशी विजयी

आजमगढ़ : सपा-बसपा में मुकाबला
आजमगढ़ में जिला पंचायत की 84 सीटें हैं। यहां मुख्य मुकाबला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच है। भारतीय जनता पार्टी तीसरे नंबर पर है। अभी तक 15 सीटों पर मिले रुझान के मुताबिक, नौ सीटों पर सपा, 5 पर बसपा और एक सीट पर भाजपा आगे चल रही है। प्रत्याशियों के विरोध के चलते कई सीटों पर रिकाउंटिंग भी कराई गई है।

यह भी पढ़ें : यूपी की पॉलिटिक्स में AAP की धमाकेदार एंट्री, इन जिलों में जीते पार्टी कैंडिडेट

Narendra Modi
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned