scriptWeather Alert rain snowfall on mountains possibility of rain Dec 25-27 | मौसम विभाग का पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, यूपी में 25-27 दिसम्बर को बारिश की संभावना | Patrika News

मौसम विभाग का पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, यूपी में 25-27 दिसम्बर को बारिश की संभावना

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में ठंड से मामूली राहत मिल सकती है पर उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है। कुछ पश्चिमी विक्षोभ तैयार हैं इससे 25 से 27 दिसम्बर तक बदली हो सकती है।

लखनऊ

Published: December 21, 2021 11:17:11 pm

लखनऊ. मौसम विभाग ने पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के आसार होने से अगले दो-तीन भारी ठंड पड़ने की संभावना जताई है। साथ ही अलर्ट किया है कि, 25 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक बदली हो सकती है। और कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश समेत पूरा उत्तर भारत कड़ाके की सर्दी की चपेट में है। कई राज्यों में शीतलहर से पारा काफी लुढ़क गया है। दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी के जिलों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री के आसपास पहुंच गया है।
 cold
cold
दस से ज्यादा जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से कम- उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में दस से ज्यादा जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में सबसे ठंडा जिला मुजफ्फरनगर रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। लखनऊ में इस मौसम का यह अब तक का सबसे कम तापमान रहा। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन ऐसी स्थिति बनी रहेगी। तापमान में गिरावट होगी।
1) यह भी पढ़ें : यूपी में शीतलहर, सीएम योगी के सख्त निर्देश तुरंत रैन बसेरे बनाएं

यूपी में सबसे ठंडा जिला रहा मुजफ्फरनगर - मौसम विभाग का लखनऊ केंद्र राज्य के 32 सेंटरों से रिकॉर्ड इकट्ठा करता है। इनमें सभी जगह बीती रात न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मुजफ्फनगर में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस और मेरठ में 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। फुरसतगंज, बरेली, शाहजहांपुर और नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
2) यह भी पढ़ें: मौसम विभाग का आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी, बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड

लखनऊ चार दिन से चल रही है शीतलहर - लखनऊ बीते चार दिनों से शीतलहर की चपेट में है। रविवार से न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के नीचे बना हुआ है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस था, मंगलवार को यह 5.3 डिग्री तक लुढ़क गया। सोमवार को दिन में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस था, मंगलवार को चार डिग्री बढ़कर यह 22.3 डिग्री सेल्सियस हो गया।
कुछ पश्चिमी विक्षोभ तैयार हैं, मौसम विभाग का अलर्ट - मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में ठंड से मामूली राहत मिल सकती है पर उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है। कुछ पश्चिमी विक्षोभ तैयार हैं इससे 25 से 27 दिसम्बर तक बदली हो सकती है।
कहां कितना पारा (डिग्री सेल्सियस में)

मुजफ्फरनगर 2.2
मेरठ 2.8
कानपुर 04
बरेली 04
शाहजहांपुर 04
नजीबाबाद 04
फुरसतगंज 04
फतेहगढ़ 4.3
वाराणसी 4.8

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.