scriptUP Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट यूपी में पछुआ हवा की वजह से पारा लुढ़का, बढ़ेगी ठंड | Weather Department Alert due to westerly wind in UP cold increase | Patrika News

UP Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट यूपी में पछुआ हवा की वजह से पारा लुढ़का, बढ़ेगी ठंड

locationलखनऊPublished: Nov 24, 2021 09:22:48 am

Weather News Update : मौसम विभाग यूपी के बदलते मौसम के बारे में लगातार अपडेट कर रहा है। पूर्वानुमान और अलर्ट जारी कर रहा है। नवम्बर महीना खत्म होने में सिर्फ एक माह बाकी है। और ठंड, सर्दी, कोहरा अब अपने पूरे शबाब पर रहेगा। इसलिए मौसम विभाग यूपी की जनता को लगातार सावधान कर रहा है।

मौसम विभाग का अलर्ट यूपी में पछुआ हवा की वजह से पारा लुढ़का, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग का अलर्ट यूपी में पछुआ हवा की वजह से पारा लुढ़का, बढ़ेगी ठंड

लखनऊ. UP Weather Update यूपी में ठंड बढ़ रही है। मौसम में लगातार परिवर्तन आ रहा है। जैसे जैसे दिसम्बर का महीना करीब आ रहा है वैसे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सर्दी बढ़ गई है। कुछ जिले में तो कोहरा भी छाने लगा है। मौसम विज्ञानियों को कहना है पछुआ हवा चलने लगी है अब ठंड के साथ शीत लहर भी चलेगी। रात का पारा करीब 4 डिग्री लुढ़क गया।
यूपी में मौसम शुष्क :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, यूपी में मौसम शुष्क बना हुआ है। पछुआ हवा से तापमान गिर गया है। फिलहाल यह स्थिति बनी रहेगी। सुबह कोहरा खूब जमकर होने वाला है। और हल्की धुंध पड़ेगी हालांकि दिन में मौसम साफ रहेगा।
मौसम विभाग का अलर्ट :- मौसम विभाग का अलर्ट है कि उत्तराखंड व अन्य पहाड़ी इलाकों में पिछले दिनों हुई बर्फबारी से यूपी के सटे जिलों और तराई इलाकों में ठंड काफी बढ़ने वाली है। नवम्बर के आखिर सप्ताह में तो कई जगह शीतलहर जैसा माहौल हो सकता है। और दिसंबर में तो ठंड बढ़ जाती है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस साल जबरदस्त ठंड पड़ेगी।
मौसम विभाग का यूपी में 23-30 नवम्बर तक शीतलहर संग जबरदस्त ठंड का अलर्ट

23 नवंबर 2020 को न्यूनतम पारा 8.6 डिग्री था :- मौसम बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री रहा। सोमवार के मुकाबले इसमें न तो गिरावट रही न बढ़ोतरी। रविवार को यह 29.1 डिग्री था वहीं न्यूनतम तापमान 10.7 रहा। सोमवार को 14.5 और रविवार को 16 डिग्री दर्ज हुआ। 23 नवंबर 2020 को अधिकतम व न्यूनतम तापमान 25.7 और 8.6 डिग्री था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो