scriptWeather Update next 4 days 31 districts thunderstorm heavy rain cold | अगले 4 दिन गरज-चमक के साथ इन 31 जिलों में होगी धनघोर बरसात पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, बढ़ेगी कड़ाके की ठंड | Patrika News

अगले 4 दिन गरज-चमक के साथ इन 31 जिलों में होगी धनघोर बरसात पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Update मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि, यूपी के 31 जिलों में भारी बारिश के आसार है। और मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि, प्रयागराज, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, आगरा, इटावा और आसपास के इलाकों में घने कोहरा छाया रहेगा। यातायात में दिक्कत होगी।

लखनऊ

Updated: January 05, 2022 09:48:40 am

लखनऊ. यूपी के मौसम में पश्चिमी विक्षोभ बदलाव का बड़ा कारण बनेगा। मौसम विभाग ने पांच से 9 जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान जारी किए हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पड़ोसी देश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का भी असर रहेगा। जारी पूर्वानुमान के अनुसार, पांच जनवरी को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान बादलों की गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ में लगभग सभी स्थानों पर बारिश के आसार हैं, जबकि बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, गाजियाबाद, ज्योतिबाफुलेनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया में कई जगह बरसात हो सकती है।
weather_1.jpg
मौसम विभाग का अलर्ट भारी बारिश होगी

बुलंदशहर, भीमनगर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, उन्नाव, कानपुर देहात, लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, बहराइच व आसपास बारिश के आसार हैं। 6 से 9 जनवरी तक कहीं कुछ स्थानों पर तो कहीं पूरे इलाके में बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

दो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहे सक्रिय मौसम विभाग का भारी बर्फबारी और यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही, घना कोहरा छाया

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि, प्रयागराज, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, आगरा, इटावा और आसपास के इलाकों में घने कोहरे होगा।
यह भी पढ़ें

मौसम में जबरदस्त बदलाव, यूपी में तीन दिन भारी बारिश संग ओलावृष्टि का अलर्ट

राजधानी लखनऊ में पड़ रही है कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम (Mausam) में बदलाव 4 जनवरी शाम से दिखेगा। बुुधवार सुबह 5 जनवरी करे राजधानी लखनऊ के आसमान में बादल छाए हुए हैं। कड़ाके की ठंड है। पुरी रात और सुबह के 10 बज गए हैं कोहरा अपने शबाब पर है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है, जिस वजह से शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.