scriptYogi government New order fields barbed wire Ban strong action | योगी सरकार का नया हुक्म, खेतों में कटीले तार लगाने पर लगा बैन, आदेश न मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई | Patrika News

योगी सरकार का नया हुक्म, खेतों में कटीले तार लगाने पर लगा बैन, आदेश न मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Sep 22, 2022 11:07:42 am

Yogi government New order उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को चेतावनी देते हुए एक नया नियम बनाया है। योगी सरकार ने खेतों में नुकीले तार लगाने पर बैन लगा दिया है। कोई भी किसान अब अपने खेतों में नुकीले तार, कांटेदार तार, ब्लेड वाली तार अब नहीं लगा सकेंगा।

 

wire.jpg
wire
उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को चेतावनी देते हुए एक नया नियम बनाया है। योगी सरकार ने खेतों में नुकीले तार लगाने पर बैन लगा दिया है। कोई भी किसान अब अपने खेतों में नुकीले तार, कांटेदार तार, ब्लेड वाली तार अब नहीं लगा सकेंगा। अगर यूपी में कोई किसान ऐसा करते हुए पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश न मानने पर किसान को जेल भी जाना पड़ सकता है। उत्तर प्रदेश शासन ने इस संबंध में सूबे के सभी जिला अधिकारियों को पत्र लिखकर आदेश का पालन सख्ती से करवाने की बात कही है। किसान पहले खेतों में बाड़ नहीं लगाता था। पर आवारा पशुओं के अचानक खेतों में प्रवेश करने से किसानों की फसल को भारी नुकसान पहुंचता था। जिस वजह से यूपी के किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ता था। इस से बचाव करने के लिए किसान खेतों में नुकीले तारों की बाड़ लगाने लगे।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.