scriptयूपीः ट्रेनों में लगा दी आग, एक्सप्रेस-वे पर पथराव, अग्निपथ के विरोध में युवाओं में धधकी ज्वाला | Youth Agnipath Protest in Uttar Pradesh Train set on fire | Patrika News

यूपीः ट्रेनों में लगा दी आग, एक्सप्रेस-वे पर पथराव, अग्निपथ के विरोध में युवाओं में धधकी ज्वाला

locationलखनऊPublished: Jun 17, 2022 10:18:29 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Agnipath Protest in UP: उत्तर प्रदेश में भी अग्निपथ को लेकर युवाओं में ज्वाला धधक रही है। बड़ी संख्या में युवाओं ने पथराव और ट्रेनों में आगजनी की है।

Youth Agnipath Protest in Uttar Pradesh Train set on fire

Youth Agnipath Protest in Uttar Pradesh Train set on fire

उत्तर प्रदेश में अग्निपथ योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। शुक्रवार को इसे लेकर बलिया में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ किया। सुबह होते ही युवाओं ने बवाल शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर पहुंच कर बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की। प्लेटफार्म की दुकानों व निजी बस को भी तोड़ा है। वहीं, पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। बलिया स्टेशन में खड़ी ट्रेन में आग लगा दी।
अंदर बैठे थे यात्री लगा दी आग

पुलिस प्रशासन की जानकारी के अनुसार सुबह ही बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने एक्सप्रेस-वे से लेकर स्टेशनों में हंगामा कर रहे हैं। लाठी-डंडों लेकर कहीं 100 तो कहीं 200 प्रदर्शनकारी अपने साथियों को छुड़ाने और हंगामें के लिए निकल रहे हैं। सैकड़ों की तादाद में यह प्रदर्शनकारी बलिया रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां कई ट्रेनों में तोड़फोड़ की। जिस समय प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ किया उस समय अंदर यात्री भी मौजूद थे। उपद्रव के दौरान जीआरपी और बलिया पुलिस की प्रदर्शनकारियों से कई बार भिड़ंत भी हुई।
पुलिस ने किया बल प्रयोग
बलिया में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस दौरान नाराज प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया। अग्निपथ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में भी जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। हिरासत से छुड़ाने के लिए थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया।
यह भी पढ़े – इमारत के नीचे ही बना था अग्निकुंड, जिंदा फेंक दिए थे लोग, खौफनाक दास्तान से कांप जाएगी रूह

युवाओं को शांत कराने के प्रयास जारी
इस मामले में डीएम बलिया सौम्या अग्रवाल ने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की। जिन्हें समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक बलिया ने बताया कि स्थिति सामान्य है। इस घटना की वीडियोग्राफी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में युवा विरोध प्रदर्शन हंगामा कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो