scriptदर्शन करने गये श्रद्धालुओं पर मधुमक्खियों का हमला, पिता की मौत, पुत्र सहित चार घायल | bees attack on devotees in mahoba | Patrika News
महोबा

दर्शन करने गये श्रद्धालुओं पर मधुमक्खियों का हमला, पिता की मौत, पुत्र सहित चार घायल

अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले में 60 वर्षीय धर्मजीत की मौत हो गई जबकि उसके पुत्र बिहारी, मंदिर का महंत लीलानंद, कामता राजपूत सहित एक सिपाही हरेंद्र घायल हुए हैं।

महोबाMar 28, 2021 / 04:47 pm

Hariom Dwivedi

photo_2021-03-28_16-35-38.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
महोबा. अजनर थाना क्षेत्र के ऐतिहासिक सिद्ध बाबा मंदिर में मधुमक्खियों के झुंड ने श्रद्धालुओं पर हमला बोल दिया। इसमें पिता की मौत हो गई, जबकि पुत्र सहित मंदिर का पुजारी और एक अन्य श्रद्धालु घायल हो गये। सचूना पर पहुंची पुलिस टीम के सिपाही हर्रेन्द्र भी मधुमक्खियों की चपेट में आ गये। महोबा के अजनर थाना क्षेत्र में स्थित सिद्ध बाबा के मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगता है। शनिवार को भी बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का जत्था सिद्ध बाबा के पहाड़ पर दर्शन करने गया था। तभी कुछ श्रद्धालुओं ने अगरबत्ती-धूपबत्ती को काफी मात्रा में जला दिया। धुएं से मधुमक्खियां भड़क उठीं। देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई। इस बीच एक श्रद्धालु धर्मजीत की बचाव के दौरान भाग दौड़ में पहाड़ से गिरकर मौत हो गई, वहीं उसका पुत्र बिहारी के साथ मंदिर के पुजारी लीलानंद गंभीर रूप से घायल हो गया। एक अन्य 80 वर्षीय श्रद्धालु कामता राजपूत भी गम्भीर घायल हैं जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तत्काल सिद्ध बाबा के पहाड़ पर संघर्ष कर रहे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस की रेस्क्यू ऑपरेशन में हरेंद्र नामक सिपाही भी मधुमक्खी के हमले से घायल हुआ है जिसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है और ग्रामीणों के द्वारा अन्य श्रद्धालुओं को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले में 60 वर्षीय धर्मजीत की मौत हो गई जबकि उसके पुत्र बिहारी, मंदिर का महंत लीलानंद, कामता राजपूत सहित एक सिपाही हरेंद्र घायल हुए हैं। कामता प्रसाद की हालत नाजुक होने पर उसे महोबा जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

Home / Mahoba / दर्शन करने गये श्रद्धालुओं पर मधुमक्खियों का हमला, पिता की मौत, पुत्र सहित चार घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो