एक जून से Mizoram बढऩे जा रहे हैं Petrol Diesel Price, जानिए आपके शहर में कितने हो जाएंगे दाम

  • Mizoram बढ़ाने जा रहा है Petrol Diesel Price पर Vat
  • डेढ़ रुपए से लेकर तीन रुपए तक बढ़ेंगे Petrol Diesel Price
  • देश के चारों महानगरों में Petrol Diesel Price में कोई बदलाव नहीं

By: Saurabh Sharma

Updated: 25 May 2020, 01:58 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद पूर्वी भारत का मिजोरम राज्य रेवेन्यू ( Mizoram State Revenue ) की कमी को देखते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price ) पर वैट बढ़ाने जा रहा है। मिजोरम सरकार ( Mizoram Govt ) ने पेट्रोल पर 2.5 फीसदी और डीजल पर 5 फीसदी वैट बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले दिल्ली ( Delhi ), उड़ीसा ( Orisa ), झारखंड ( Jharkhand ) , उत्तर प्रदेश ( Uttarpradesh ), असम ( Assam ), नागालैंड ( Nagaland ), महाराष्ट्र Maharashtra ), कर्नाटक ( Karnataka ), पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) और हरियाणा सरकार ( Haryana Govt ) ने भी वैट में इजाफा किया था।

यह भी पढ़ें:- CAIT Report : 60 दिनों में Retail Business को 9 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

मिजोरम में इतने हो जाएंगे पेट्रोल और डीजल के दाम
वैट बढ़ाने के बाद पेट्रोल के दाम में करीब तीन रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिलेगा। जिसके बाद दाम 66.54 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 69.87 प्रति लीटर हो जाएंगे। वहीं बात डीजल की करे तो डीजल के दाम में डेढ़ रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिलेगा। जिसकी वजह से दाम 60.49 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 62 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार कीमत में यह बढ़ोतरी एक जून से लागू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- 118 साल पुरानी मसाला कंपनी खरीदेगी ITC, दो हजार करोड़ रुपए की हो सकती है डील

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता ( Petrol Diesel Price Unchanged )
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। आपको रविवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश्: 71.26, 73.30, 76.31 और 75.54 रुपए प्रति लीटर पर हैं। वहीं बात डीजल की करें तो चारों में महानगरों में क्रमश: 69.39, 65.62, 66.21 और 68.22 रुपए प्रति लीटर पर हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned