scriptPetrol Diesel Price Today : 5 दिन में 31 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल लगातार 7वें दिन स्थिर | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 16th Dec 2019 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : 5 दिन में 31 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल लगातार 7वें दिन स्थिर

Published: Dec 16, 2019 08:19:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

16 दिसंबर को पांच पैसे सस्ता हुआ हुआ पेट्रोल
9 दिसंबर को हुआ था डीजल के दाम में बदलाव

petrol_diesel_price.jpeg

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 16th Dec 2019

नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत ( petrol price today ) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। 16 दिसंबर यानी आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। लगातार पांच दिनों की गिरावट से पेट्रोल 31 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम ( Diesel price today ) में लगातार 7 वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। डीजल के दाम में आखिरी बार बदलाव 9 दिसंबर के दिन देखने को मिला था। जानकारों की मानें तो ओपेक के निर्णय के बाद क्रूड ऑयल का प्रोडक्शन ( crude oil production ) 17 लाख बैरल कम हो जाएगा। जिसके बाद स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम ( petrol diesel price today ) में इजाफा होना तय है।

यह भी पढ़ेंः- भारत पर आर्थिक मंदी का असर, आयात में 12 फीसदी गिरावट, निर्यात भी हुआ कमी

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.69, 77.35, 80.35 और 77.65 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। पांच दिनों से लगातार हो रही कटौती से पेट्रोल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर की राहत मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली में शुरू हुआ आर्थिक सर्वेक्षण, पहली बार मोबाइल एवं टैब पर लिया जाएगा डाटा

डीजल की कीमत में स्थिरता जारी
वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में लगातार स्थिरता देखने को मिल रही है। इसका महत्वपूर्ण कारण है डीजल की डिमांड में कमी आना। जिसकी वजह से दामों में स्थिरता बनी हुई है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो 9 दिसंबर के बाद से डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जिसकी वजह से नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 66.04, 68.45, 69.27 और 69.81 रुपए प्रति लीटर बने हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो