Petrol Diese Price Today : डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता, पेट्रोल लगातार 5वें दिन स्थिर

  • एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल के दाम में आई थी स्थिरता
  • देश की राजधानी दिल्ली में 64.70 रुपए प्रति लीटर हुआ डीजल

By: Saurabh Sharma

Updated: 16 Feb 2020, 01:07 PM IST

नई दिल्ली। एक दिन पहले डीजल के दाम में स्थिरता के बाद रविवार को डीजल के दाम में कटौती की गई है। जानकारों की मानें तो कोरोना वायरस का अभी भी देखने को मिल रहा है। वैसे इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी है, लेकिन उसका असर बाद में देखने को मिलेगा। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जबकि पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवे दिन दाम स्थिर देखने को मिले हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने शहर में कितने दाम चुकाने होंगे...

यह भी पढ़ेंः- Corona Virus का असर, सोना 400 रुपए चमककर नए रिकॉर्ड स्तर पर

डीजल सस्ता, पेट्रोल स्थिर
एक दिन के विराम के बाद रविवार को फिर डीजल के दाम में कटौती करके उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत दी, लेकिन पेट्रोल के भाव में लगातार पांचवें दिन कोई बदलाव नहीं किया। डीजल का दाम दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 7 पैसे प्रति लीटर, जबकि चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर घट गया है, लेकिन पेट्रोल की कीमत लगातार पांचवें दिन स्थिर बनी हुई है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रविवार को डीजल की कीमत घटकर क्रमश: 64.70, 67.02, 67.80 और 68.32 रुपए प्रति लीटर हो गई। वहीं, पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में बिना किसी बदलाव के क्रमश: 71.94, 74.58, 77.60 और 74.73 रुपए प्रति लीटर पर बना बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद DoT ने टेलीकॉम कंपनियों को बकाया रकम चुकाने के दिए आदेश

क्रूड ऑयल 57 डॉलर प्रति बैरल के पार
वहीं दूसरी ओर कच्चे तेल की कीमतें 57 डॉलर के पार चली गई है। 10 फरवरी को ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 53 डॉलर के पास बने थे, रविवार को यही दाम 57.32 डॉलर प्रति बैरल पर बने हुए हैं। जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल की बात करें तो 10 फरवरी के दिन 49 डॉलर के आसपास थे, जो मौजूदा समय में 52 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहे हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों क्रूड ऑयल की कीमतों में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned