scriptPetrol Diesel Price Today : दिल्ली में डीजल 68 रुपए पार, पेट्रोल 11 पैसे महंगा | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 2nd Jan 2020 | Patrika News
बाजार

Petrol Diesel Price Today : दिल्ली में डीजल 68 रुपए पार, पेट्रोल 11 पैसे महंगा

पेट्रोल के दाम में हुआ 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Jan 02, 2020 / 09:48 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 2nd Jan 2020

नई दिल्ली। जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि ओपेक देशों ने एक जनवरी से क्रूड ऑयल का उत्पादन ( crude oil production ) 5 लाख टन बैरल प्रति दिन के हिसाब से कम कर दिया है। जिसकी वजह से अब क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा होगा। जिसका असर क्रूड ऑयल आयातक देशों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel price today ) में देखने को मिलेगा। एक जनवरी की राहत के बाद आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसकी वजह से देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम ( petrol price today ) 68 रुपए प्रति लीटर के पार चले गए हैं। वहीं पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) भी बीते 14 महीनों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल ने 70 रुपए की ओर रेस लगानी शुरू कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द डीजल के दाम 70 रुपए हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- प्रधानमंत्री देशभर के किसानों को देंगे 12 हजार करोड़ रुपए का नए साल का तोहफा

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला हैै। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 75.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दाम क्रमश: 77.87, 80.87 और 78.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो पेट्रोल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। एक जनवरी को दाम स्थिर रहने से पहले लगातार तीन दिनों में इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- लगातार 5वें महीने गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, देश की राजधानी में 19 रुपए का इजाफा

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में से देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद यहां पर दाम 68.10 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं। वहीं कोलकाता में 11 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के बाद दाम 70.49 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं। मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोजरी देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम 71.43 और 71.98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / Market News / Petrol Diesel Price Today : दिल्ली में डीजल 68 रुपए पार, पेट्रोल 11 पैसे महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो