scriptतेजी के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex में 450 अंको की उछाल और Nifty 8900 के पार | SHARE MARKET LIVE UPDATES STRONG MOVES IN OIL SECTOR | Patrika News

तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex में 450 अंको की उछाल और Nifty 8900 के पार

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2020 10:14:25 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

SHARE MARKET में लौटी रौनक
सभी सेक्टर्स में नजर आ रही है तेजी

SHARE MARKET UPDATES

share market

नई दिल्ली: मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार ( Bombay stock exchange ) आज तेजी के साथ खुला । सेंसेक्स ( sensex ) में करीब 370 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं NSE का Nifty भी लगभग 95 अंको की बढ़त के साथ खुला।

बात करें शेयर्स की तो बीएसई ( BSE ) का ऑयल एंड गैस ( OIL AND GAS ) इंडेक्स 1.65 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है। मिडकैप में 1.7 फीसदी स्मॉलकैप इंडेक्स 0.43 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

योगी सरकार को बड़ी कामयाबी, चीन से बोरिया-बिस्तर बांध जर्मन फुटवेयर कंपनी आगरा में लगाएगी फैक्ट्री

फिलहाल भारतीय शेयर बाजार ( share market ) में रौनक वापस आती नजर आ रही है। MOODYs ने भारत पर बयान देते हुए कहा है कि हालांकि सरकार के कदम से COVID-19 का असर पूरी तरह खत्म नहीं होगा लेकि सरकार के वित्तीय कदम से थोड़ी मदद जरूर मिलेगी । NBFC के लिए उठाए गए कदमों को भी एजेंसी ने जरुरत से कम बताया हैं। DISCOMS को लिक्विडिटी सपोर्ट से पावर सेक्टर में Boost संभव है।

दुनियाभर के बाजारों में दिखी तेजी- भारत में भले ही सोमवार को गिरावट का दौर जारी रहा लेकिन ग्लोबल मार्केट की बात करें तो इन बाजारों में आज तेजी रही। डाओ जोंस, नैस्डेक, Nikkei 225, हैंग सेंग, ताइवान सूचकांक, कोस्पी, शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स हल्की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो