ममता बनर्जी ने दी बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में की कटौती

ममता बनर्जी ने दी बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में की कटौती

Manoj Kumar | Publish: Sep, 11 2018 07:15:10 PM (IST) बाजार

इसे आम लोगों के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है।

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से नाराज आम जनता को अब राज्य सरकारों ने खुश करना शुरू कर दिया है। राजस्थान और आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य के लोगों को सस्ते तेल की सौगात दी है। ममता बनर्जी ने पूरे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल को एक रुपए सस्ता करने का एेलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य सरकार की ओर से लागू की गई यह कटौती आज रात से लागू हो जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कीमतों में कटौती की घोषणा की है। साथ ही ममता ने लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार से भी पेट्रोल-डीजल पर लगाए जाने वाले करों को हटाने की अपील की है। इस समय कोलकाता में पेट्रोल 83.75 और डीजल 75.82 रुपए प्रति लीटर है।

राजस्थान और आंध्र प्रदेश घटा चुके हैं दाम

इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राज्य में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट में कमी की घोषणा कर चुकी हैं। राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में 4 फीसदी की कमी है। चुनावी साल में इसे वसुंधरा सरकार का बड़ा दांव माना जा रहा है। वहीं आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी अपने राज्य के लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर दी है। आंध्र प्रदेश ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2 रुपए तक की कटौती की घोषणा की है।

महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल की कीमत 90 रुपए के पार

महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल के दाम मंगलवार को 90 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर गए। इस दौरान पेट्रोल की कीमत 90.11 रुपए रही, जो देश में सर्वाधिक है। परभणी जिला पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (पीडीपीडीए) के अध्यक्ष संजय देशमुख ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि मंगलवार को डीजल की कीमत भी 77.92 से बढ़कर 78.06 पर पहुंच गई। मराठवाड़ा क्षेत्र में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 89.97 रुपए और डीजल की कीमत 77.92 रुपए थी ।

Ad Block is Banned