कथावाचक देवकीनंदन समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, छेड़छाड़ व मारपीट के लगे गंभीर आरोप

वृन्दावन के प्रख्यात कथावाचक देवकीनंदन और उनके भाइयों पर घर मेंं घुस कर मारपीट करने, महीला से छेड़छाड़ व गाली गलौज करने का आरोप लगा है।

By: Abhishek Gupta

Published: 01 Mar 2020, 07:54 PM IST

मथुरा. वृन्दावन के प्रख्यात कथावाचक देवकीनंदन और उनके भाइयों पर घर मेंं घुस कर मारपीट करने, महीला से छेड़छाड़ व गाली गलौज करने का आरोप लगा है। पीड़ित एक पत्रकार है। उसका आरोप है कि हरियाणा की एक महिला ने देवकीनंदन के भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसका इंटरव्यू लेने पर गुस्साए कथावाचक और उसके भाइयों ने घर में घुसकर बदसलूकी व पत्नी से छेड़छाड़ की। मामले में थाना हाइवे में कथावाचक सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- हुआ बड़ा हादसा, 40 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, निकाली जा रही लापता लोगों की लाशें, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

यह है मामला

थाना हाइवे क्षेत्र की राधावैली कॉलोनी निवासी पुष्पेंद्र कुमार आर्य ने दर्ज एफआईआर में बताया है कि वह एक पत्रकार हैं और 14 दिसम्बर 2019 को हरियाणा निवासी एक महिला ने प्रख्यात कथावाचक देवकीनंदन के भाई श्याम सुंदर पुत्र राजवीर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उक्त महिला ने पुष्पेंद्र कुमार आर्य को इस संबंध में एक इंटरव्यू भी दिया था। आरोप है कि महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जानकारी जब आरोपी पक्ष को हुई तो उन्होंने अपनी छवि धूमिल होने की बात कह कर खबर रोकने का आग्रह किया। पीड़ित ने उनकी बात मान ली। लेकिन आरोपी पक्ष इस पर नहीं माने। पीड़ित का आरोप है कि 24 फरवरी की देर रात कथावाचक देवकीनंनद के साथ उनके भाई श्यामसुंदर, गजेंद्र, विजय, अमित और एक अन्य धर्मेंद्र उसके घर में जबरदस्ती घुस आए और जातिसूचक शब्दों को इस्तेमाल करते हुए भद्दी गालियां देने लगे। आरोपियों ने उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ कर उसे बेइज्जत भ किया। पति-पत्नी की पिटाई भी की। साथ ही कहा कि कानूनी कार्रवाई की तो जान से मार देंगे।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, चार मार्च तक के लिए आया अपडेट

FIR

पुलिस ने कहा यह-

पीड़ित ने बताया कि उसने कथावाचक देवकीनंदन सहित 6 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और आईपीसी की धारा 354, 323, 452, 504, 506 और 147 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। इन मामले में सीओ रिफाइनरी वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वे खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और जो भी तथ्य सामने आएंगे विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned