scriptमथुरा: तूफान आंधी से बचने के लिए भगवान शिव का रुद्र अभिषेक | Rudra Abhishek of Lord Shiva to avoid storm | Patrika News
मथुरा

मथुरा: तूफान आंधी से बचने के लिए भगवान शिव का रुद्र अभिषेक

करीब ढाई घंटे तक चले रुद्र अभिषेक और यज्ञ में सभी लोगों ने आहूतियां दीं ताकि देश में आ रही विपत्ति टल सके।
 

मथुराMay 08, 2018 / 05:34 pm

अमित शर्मा

Rudra Abhishek
मथुरा। द्वारा पूरे देश में भारी बारिश तूफान और आंधी का अलर्ट जारी किया गया। आने वाले कुछ घंटों में तूफान और आंधी का कहर देखने को मिल सकता है, इस कहर से बचने के लिए मथुरा की मिडलैंड कंपाउंड कॉलोनी के लोगों ने आज कॉलोनी स्थित शिव मंदिर पर भगवान शिव की विधि विधान से पूजा की और रुद्र अभिषेक कर उनसे विपत्तियों को दूर करने की कामना की।

ढाई घंटे चला रुद्र अभिषेक

करीब ढाई घंटे तक चले रुद्र अभिषेक और यज्ञ में सभी लोगों ने आहूतियां दीं ताकि देश में आ रही विपत्ति का निवारण भगवान शिव करें। मिडलैंड कंपाउंड कॉलोनी के अध्यक्ष पिंकू बंसल ने बताया कि जिस तरह से देश में जो विपत्ति आंधी तूफान आ रहा है उससे बचने के लिए भगवान शिव की आराधना की है। भोलेनाथ से यह प्रार्थना की जा रही है कि हमसे कोई अपराध हुआ है तो उसे क्षमा करें, आती हुई विपत्ति को रोकें और देशवासियों को इस विपत्ति से राहत दें। यह हवन और रुद्र अभिषेक इसीलिए किया गया है कि भगवान से हमारी प्रार्थना सुनें इस विपत्ति से हमें बचा सकें।
क्या कहना है केशव आचार्य का
इस हवन यज्ञ और रुद्र अभिषेक को कराने आए पंडित केशव आचार्य ने हवन यज्ञ और रुद्र अभिषेक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज भयंकर आंधी और तूफान आ सकता है उससे बचने के लिए हमने इस यज्ञ को विधि विधान से संपन्न कराया है। प्रलय से बचाने वाले और प्रलय को लाने वाले दोनों ही भगवान शिव हैं। शंकर नाथ ? सबको अपना जीवन प्रेम पूर्वक जीने का मौका प्रदान करें। भगवान शिव के साथ-साथ ही माता पार्वती नंदीश्वर कार्तिकेय और गणेश जी का भी अभिषेक यहां पर किया गया है। लोगों के मन में डर है अशांति है उसे शांत करने के लिए यह रुद्राभिषेक किया गया है सभी मनुष्य जीव जंतुओं को शांति की अवश्य ही प्राप्ति होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो