scriptमेरठ-सहारनपुर समेत प्रदेश के सभी स्कूल 20 मई तक बंद | All schools in the state closed till 20 May Due to corona infusion | Patrika News
मेरठ

मेरठ-सहारनपुर समेत प्रदेश के सभी स्कूल 20 मई तक बंद

शिक्षकों को घर से काम करने की छूट, संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने उठाया कदम, पहले वीकेंड लॉकडाउन और अब स्कूल बंदी

मेरठApr 29, 2021 / 04:09 pm

shivmani tyagi

school closed

school closed

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. meerut news बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ाते हुए एक और बड़ा फैसला किया है। अब मेरठ सहित प्रदेश के सभी स्कूल government school 20 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले सुबह ही सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का दायरा एक दिन और बढ़ाने की घोषणा की थी जिसमें शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी के सबसे Hitech शहर में हुई ऑक्सीजन की कमी तो आगे आया Adani Group, भेजे जाएंगे 300 बड़े सिलेंडर

वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा। दरअसल सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इंकार किया है लेकिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता में भी पैनिक न हों।
यह भी पढ़ें

Covid Vaccine लगवाने के बाद शराब का सेवन कर सकते हैं? जानिए गाइडलाइन और डॉक्टर की सलाह

अब 20 मई 2021 तक कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त/कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार ढाका ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के बेसिक शिक्षा,राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) डॉक्टर सतीश द्विवेदी ने इस संबंध में ट़्वीट कर जानकारी दी है जिसमें लिखा है कि कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत ( 20 मई 2021 ) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो