scriptयूपी के सबसे Hitech शहर में हुई Oxygen की कमी तो आगे आया Adani Group, भेजे जाएंगे 300 बड़े सिलेंडर | adani groups will provide 300 oxygen cylinder to noida | Patrika News
नोएडा

यूपी के सबसे Hitech शहर में हुई Oxygen की कमी तो आगे आया Adani Group, भेजे जाएंगे 300 बड़े सिलेंडर

अडानी ग्रुप 300 सिलेंडर ऑक्सीजन पहुंचाएगा। प्राधिकरण ने शुरू किया अस्थाई कोविड अस्पताल। 99 बड़े सिलेंडर गुरुवार को नोएडा पहुंच गए हैं वही 200 सिलेंडर आने वाले दो से तीन दिनों में भी पहुच जाएंगे।

नोएडाApr 29, 2021 / 02:32 pm

Rahul Chauhan

noida1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा । नोएडा में कोरोना (coronavirus) की दूसरी लहर के चलते जिले में बढ़ते कोरोना (covid 19) संकट को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण (noida authority) की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एक बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि अब प्राधिकरण ने इस परेशानी से निजात पाने के लिए बड़े-बड़े समूह से मदद लेने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते अब अडाणी ने नोएडा को 300 ऑक्सीजन सिलेंडर (oxygen cylinder) देने का निर्णय लिया है। बता दें कि इनमें से 99 बड़े सिलेंडर गुरुवार को नोएडा पहुंच गए हैं वही 200 सिलेंडर आने वाले दो से तीन दिनों में भी पहुच जाएंगे। प्राधिकरण इन सिलेंडर को जिला प्रशासन के हवाले कर देगा। जिसके बाद प्रशासन जरूरत के हिसाब से अस्पतालों में ये सिलेंडर दिए जाएंगे। इसी के साथ अन्य बड़े अन्य संस्थानों से भी अलग-अलग तरह की मदद लेने की बातचीत जारी है।
यह भी पढ़ें

कोरोना का कहर: ऑक्सीजन के लिए लोगों में मारामारी, गैस कंपनियों के बाहर लग रही भीड़

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि शहर के साथ-साथ पूरे देश में कोरोना संकट काफी गहराया हुआ है। जिसके चलते अब बड़े औद्योगिक घरानों व संस्थानों से सीएसआर के तहत मदद लेने का निर्णय लिया गया है। सीईओ ने खुद बड़े-बड़े संस्थानों से संपर्क किया है। बता दें कि हाल ही में अडाणी को नोएडा में जमीन आवंटित की गई थी। ऐसे में अडाणी समूह से ऑक्सीजन सिलेंडर देने का आग्रह किया गया था। अडाणी समूह ने इस मामले में अपनी सहमति जताते हुए मदद की है। अडाणाी समूह ने 399 सिलेंडर नोएडा को देने को सहमति दी है। इनमें 199 बड़े व 200 छोटे सिलेंडर हैं। ये सभी सिलेंडर गुजरात से नोएडा आएंगे।
यह भी पढ़ें

अस्पतालों में नहीं हो रही ऑक्सीजन की आपूर्ति, तीन एजेंसियों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

वहीं लखनऊ शहर को भी 100 सिलेंडर दिए जाएंगे। जिसके चलते नोएडा को 99 बड़े सिलेंडर मिलेंगे। बता दें कि 99 सिलेंडर नोएडा पहुंच चुके हैं और बाकी बके 200 सिलेंडर आने वाले दो-तीन दिन में आ जाएंगे। इसी के साथ अडाणी समूह नोएडा स्टेडियम में करीब 50 बेड़ की क्षमता वाले आइसोलेशन सेंटर का सेटअप भी सीएसआर के माध्यम से करेगा। बता दें कि यह आइसोलेशन सेंटर बनाने में करीब दो करोड़ रुपए के आसपास खर्चा आएगा।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! एंबुलेंस चालक ने 25 KM के मांगे 44 हजार, बहस के बाद बोला- 2 हजार का Discount ले लो

स्टेडियम में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

वही स्टेडियम में प्राकृतिक हवा से ऑक्सीजन तैयार करने की प्रक्रिया के लिए भी प्लांट लगाया जाएगा। स्टेडियम में लगने वाले इस प्लांट को ईएंडवाई कंपनी के जरिए सीएसआर के माध्यम से लगवाया जाएगा। इस अक्सीजन प्लांट को लगाने पर तकरीबन 35-40 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

Home / Noida / यूपी के सबसे Hitech शहर में हुई Oxygen की कमी तो आगे आया Adani Group, भेजे जाएंगे 300 बड़े सिलेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो