scriptMeerut: गन्‍ना मूल्‍य बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों ने लगाया NH-58 पर जाम- देखें Video | Bhartiya Kisan Union Kisan Protest On NH 58 in mEerut For Ganna Rate | Patrika News

Meerut: गन्‍ना मूल्‍य बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों ने लगाया NH-58 पर जाम- देखें Video

locationमेरठPublished: Dec 11, 2019 04:00:02 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Police अधिकारियों से BKU कार्यकर्ताओं की हुई नोकझोंक
गन्ना का मूल्य 400 करने की मांग
CM Yogi Adityanath के नाम ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा

vlcsnap-2019-12-11-15h45m28s109.png
मेरठ। गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाए जाने के विरोध समेत किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने बुधवार (Wednesday) को एनएच-58 (NH-58) पर जाम लगा दिया। भाकियू कार्यकर्ता दौराला (Daurala) पहुंचे और एनएच 58 पर ट्रैक्टर और ट्रॉलियों को हाइ्रवे के बीच में खड़ा कर दिया।
यह भी पढ़ें

Meerut: महिला दरोगा का Video हुआ वायरल, लखनऊ से मांगा गया जवाब

मेरठ (Meerut) के अलावा मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar), शामली (Shamli), बागपत (Baghpat), बिजनौर (Bijnor) व अन्‍य जिलों में भी किसानों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं की प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस से नोकझोंक भी हुई। मोदीपुरम (Modipuram) में भाकियू के पदाधिकारी व नगर पंचायत दौराला के सभासद संजय दौरालिया के नेतृत्व में किसानों ने दौराला थाने के सामने हाईवे पर जाम लगाया। किसानों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हाईवे पर जाम लगने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने हाईवे से हटने को कहा। इसके बाद भाकियू नेता दौराला हाईवे पुल के नीचे पहुंच गए और गन्ने की होली जलाई।
यह भी पढ़ें

गन्ना समर्थन मूल्य न बढ़ने से भड़के किसान, हाइवे जाम कर दी प्रदेश सरकार को बड़े आन्दोलन की चेतावनी

वहां से नारेबाजी करते हुए भीड़ दौराला थाने पहुंची और थाने में धरना दिया। एडीएम-ई और दौराला सीओ ने किसानों से बातचीत की। भाकियू की ओर से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नाम ज्ञापन एडीएम को दिया। किसानों की मांग थी कि गन्ना मूल्य 400 से अधिक किया जाए। हाईवे जाम होने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। कई किमी तक जाम लग गया। जाम में फंसे वाहन चालकों को कई घंटे परेशानी का सामना करना पड़ा। महिलाओं और बच्चों का बुरा हाल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो