scriptविश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति के नियम को बताया ‘काला कानून’ और कर दिया घेराव, देखें वीडियो | CCSU students called negative marking rule as black law | Patrika News
मेरठ

विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति के नियम को बताया ‘काला कानून’ और कर दिया घेराव, देखें वीडियो

Highlights

छात्रों ने नेगेटिव मार्किंग के नियम पर जमकर किया हंगामा
नियम को वापस नहीं लेने पर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
नेगेटिव मार्किंग के नियम को छात्रों ने काला कानून बताया

 

मेरठJan 14, 2020 / 12:56 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU Meerut) से संबद्ध सभी डिग्री कॉलेजों (Colleges) में लागू किया गया नेगेटिव मार्किंग (Negative Marking) का नियम हंगामे और बवाल का सबब बनता जा रहा है। इस नियम को काला कानून (Black Law) बताकर विरोध कर रहे छात्रों ने अब कुलपति (Vice Chancellor) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सैकड़ों छात्रों ने कुलपति आवास का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। उन्होंने इस नियम के समाप्त न होने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन को सबक सिखाने की चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले 72 घंटों में रहेगा ठंड का कहर, बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

मेरठ कॉलेज छात्र संघ के पूर्व महामंत्री अनुराग चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों ने नेगेटिव मार्किंग के विरोध में हंगामा करते हुए कुलपति प्रो. एनके तनेजा के आवास के बाहर धरना दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुलपति तानाशाही रवैया अपनाते हुए छात्रों पर नेगेटिव मार्किंग का नियम थोप रहे हैं। जबकि इसके लिए न तो कॉलेजों के प्रवक्ता ही तैयार हैं और न ही छात्र। उन्होंने इस नियम को ‘काला कानून’ बताते हुए कहा कि इस नियम के लागू होने से हजारों छात्रों का भविष्य भी काला हो जाएगा।
यह भी पढ़ेंः हाइवे पर टोल वसूली को लेकर ट्रांसपोर्टरों का फूटा गुस्सा, जमकर हुआ हंगामा, देखें वीडियो

छात्रों ने हंगामा करते हुए चेतावनी दी कि यदि कुलपति ने यह नियम वापस नहीं लिया तो छात्र एकजुट होकर विश्वविद्यालय प्रबंधन को सबक सिखाएंगे। बताते चलें कि नेगेटिव मार्किंग को लेकर दो दिन पहले भी सैकड़ों छात्रों ने मंडलायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया था। छात्रों ने दो दिन में इस नियम के समाप्त न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

Home / Meerut / विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति के नियम को बताया ‘काला कानून’ और कर दिया घेराव, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो