ऑक्सीजन कालाबाजारी पर सख्ती कमिश्नर और जिलाधिकारी ने मारा छापा

कमिश्नर और जिलाधिकारी ने किया ऑक्सीजन oxygen केंद्र का औचक निरीक्षण तो मच गया हड़कंप दोनों अफसरों ने दिए जरूरतमंद को ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जाने के दिए निर्देश

By: shivmani tyagi

Published: 11 May 2021, 08:46 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. थाना परतापुर क्षेत्र स्थित विद्यापीठ इंटर कॉलेज पर बने ऑक्सीजन केंद्र का कमिश्नर Commissioner सुरेंद्र सिंह और जिलाधिकारी meerut dm के बालाजी ने औचक निरीक्षण किया तो हड़कंप मच गया। दोनों अधिकारियों ने ऑक्‍सीजन प्लांट की व्यवस्था देखी। इस दाैरान जिम्मेदारों से सवाल-जवाब भी किए। यह अलग बात है कि निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक मिला। इसके बाद कमिश्नर ने हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन सिलेंडर oxygen cylinder हर हाल में दिए जाने के आदेश दिए। यह अलग बात है कि लोगों के अनुसार उन्हे अभी भी ऑक्सीजन के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और आसानी से ऑक्सीजन नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें: Patrika positive news कोरोना कर्फ्यू का असर घटने लगा संक्रमण का ग्राफ

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी के चलते जिले में कई ऑक्सीजन केंद्र खोले गए हैं। इन आक्सीजन केंद्रों का कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और District Magistrate डीएम के. बालाजी निरीक्षण कर रहे हैं। दोनों अधिकारियों ने पहले ऑक्सीजन वितरण का रजिस्टर चेक किया फिर इसके बाद केंद्र का निरीक्षण किया और यहां तैनात कर्मचारियों से बातचीत की। इसके बाद अन्य व्यवस्थाओं को देखा और स्टाफ से सवाल-जवाब किए। इसके बाद दोनों अधिकारी ऑक्‍सीजन केंद्र के भीतर पहुंचे और यहां ऑक्‍सीजन की उपलब्धता के साथ किसी जरूरतमंदा को दिक्कत न होने देने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: सावधान: कोरोना वायरस के बाद अब दवाओं के रिएक्शन से ब्लैक फंगस कर रहा हमला, जनिए लक्षण

कमिश्नर ने स्पष्ट कहा कि अब ऑक्‍सीजन और अन्य संसाधनों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में हर मरीज की जान बचाई जाए। कमिश्नर ने स्टाफ का उत्साहवर्धन करने के लिए भी कहा। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी से भी कमिश्नर ने सवाल किए। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या के संबंध में पूछा और खुद को संक्रमण से बचाते हुए सतर्कता से ड्यूटी करने के लिए कहा।

यह भी पढ़े: एक रुपया खर्च नहीं होगा, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल

यह भी पढ़े: अगर आपको भी आजकल कुछ भी छूने से लग रहा है करंट ताे जान लीजिए इसकी वजह

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में सवा करोड़ वाली मर्सिडीज से पर्चा दाखिल करने पहुंचा गांव का प्रत्याशी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned