scriptबारिश में नमी के साथ तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ये विशेष सावधानियां जरूर बरतें | Corona infection growing rapidly with rain moisture | Patrika News
मेरठ

बारिश में नमी के साथ तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ये विशेष सावधानियां जरूर बरतें

Highlights- मेरठ के प्रभारी रहे डाॅ. वेदप्रकाश ने सीएम की समीक्षा बैठक में दिए सुझाव
– Covid 19 संक्रमितों से बुजुर्गों और बच्चों को अलग रखना जरुरी
– अंतिम रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी रहे 14 दिन क्वारंटीन रहना जरूरी

मेरठJul 19, 2020 / 11:26 am

lokesh verma

Corona has more effect on the elderly in bhilwara

Corona has more effect on the elderly in bhilwara

मेरठ. कोरोना ( Covid 19 ) संक्रमण के मामले जहां लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं अब इसके बारिश ( Rain ) की नमी से तेजी से बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। बारिश में नमी पाकर कोरोना संक्रमण अधिक खतरनाक साबित हो सकता है। मेरठ मेडिकल कोविड वार्ड के प्रभारी रहे डाॅ. वेद प्रकाश ने सीएम की समीक्षा बैठक में इस खतरे से आगाह किया। उन्होंने बताया जिन जिलों में अभी संक्रमण फैला हुआ है और नित नए केस सामने आ रहे हैं। उनमें विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। इसको लेकर शासन ने सभी जिलों को नियमित जांच कराने और सावधानी बरतने की हिदायत दी है। एहतियाती कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें- शिवरात्रि पर पहली बार टूटी जलाभिषेक की परंपरा, प्रसिद्ध औघड़नाथ मंदिर के कपाट बंद, पुलिस फोर्स तैनात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक में केजीएमयू के विशेषज्ञ व पल्मोनरी और क्रिटिकल केयर विभाग के अध्यक्ष और मेरठ के नोडल अधिकारी रहे डाॅ. वेद प्रकाश ने कहा कि वर्तमान में बारिश की वजह से वायु में नमी बढ़ गई है। नमी बढ़ने से कोरोना संक्रमण भी बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 80 प्रतिशत मरीज एसिम्टोमैटिक या माइल्ड हैं। 15 प्रतिशत मरीज माइल्ड कैटेगरी के हैं। पांच प्रतिशत मरीज अब भी सीवियर या क्रिटिकल कैटेगरी के हैं। ऐसे में आवश्यक कार्रवाई की जरूरत है। कोरोना संक्रमितों से बुजुर्गों और बच्चों को अलग रखा जाए। डॉ. वेद प्रकाश ने कहा है कि यदि किसी संक्रमित व्यक्ति की अंतिम रिपोर्ट भी निगेटिव आ जाए तो भी उसे 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जाना चाहिए।
डाॅ. वेदप्रकाश की राय के बाद शासन स्तर से सभी जिलों को कोरोना को लेकर विशेष तौर से सावधानी बरतने और एहतियाती कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हर हाल में सभी को मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 से निपटने के सभी प्रकार के माध्यम जैसे सोशल डिस्टेंस, मास्क लगाना, सैनिटाइजेशन के अलावा साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

Home / Meerut / बारिश में नमी के साथ तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ये विशेष सावधानियां जरूर बरतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो