scriptWeather Alert: कोहरे से मिली राहत, अब इन दो दिनों में बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड | Due to new Western Disturbance 2 days rain in West UP | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: कोहरे से मिली राहत, अब इन दो दिनों में बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

Highlights

नए पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से वेस्ट यूपी में बारिश के आसार
दिन के तापमान में हुई बढ़ोतरी, शाम के बाद तापमान में कमी
कोहरे में राहत के बावजूद तेज हवाओं ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

 

मेरठJan 25, 2020 / 03:51 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP) में मौसम लगातार बदल रहा है। पिछले दो दिन से कोहरे (Fog) से तो राहत मिली है, लेकिन तेज हवाओं ने तेज धूप का असर भी कम कर दिया है। करीब 18 किलोमीटर प्रति घंटा से हवा (Winds) चल रही है। इससे शीत लहर (Cold Waves) कम नहीं हुई है। मौसम वैज्ञानिकों (Weather Scientists) की मानें तो मौसम फिर बदलने जा रहा है और गणतंत्र दिवस (Republic Day) के बाद दो दिन वेस्ट यूपी में बारिश के आसार हैं।
यह भी पढ़ेंः Republic Day: ब्रिटिश काल में शुरू हो गई थी प्रभात फेरी, पहले गणतंत्र दिवस पर सजाया गया था पूरा शहर

वेस्ट यूपी के कई जनपदों में दिन के तापमान में तो बढ़ोतरी हुई है, लेकिन शाम के बाद तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 20.5 और रात का न्यनूतम तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम आद्र्रता 78 व न्यूनतम 45 प्रतिशत दर्ज की गई। रात के समय पाला पड़ रहा है, जिससे सुबह के समय मौसम ठंडा बना हुआ है। सुबह के समय कोहरा हालांकि कम है और दिन में धूप भी तेज है, लेकिन तेज हवाओं ने लोगों की ठिठुरन बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ेंः 27 से शुरू हो रही सीएम योगी की गंगा यात्रा, जानिए कहां-कहां से गुजरेगी

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो पहाड़ी क्षेत्रों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके कारण मौसम में फिर बदलाव आएगा। आईआईएफएसआर के मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 28 और 29 जनवरी को वेस्ट यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है। इससे मौसम में ठंडक बढ़ेगा। फिर मौसम साफ होगा।

Home / Meerut / Weather Alert: कोहरे से मिली राहत, अब इन दो दिनों में बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो