खेल का नकली सामान बेचने का पर्दाफाश, लाखों के सामान के साथ पकड़ा गया फैक्ट्री संचालक

Highlights

- लॉकडाउन में छूट मिलते ही मेरठ में सक्रिय हुए नकली खेल का सामान बनाने वाले

- ब्रांड प्रोटेक्टर्स की तहरीर पर फैक्ट्री संचालक के खिलाफ केस दर्ज

- दिल्ली, चंडीगढ़ समेत कई बड़े शहरों में सप्लाई करता था नकली खेल का सामान

By: lokesh verma

Published: 14 Jun 2020, 11:05 AM IST

मेरठ. जिले में लॉकडाउन (Lockdown) में छूट मिलते ही एकाएक अपराध बढ़ने लगे हैं। वहीं, पुलिस भी लगातार छापेमारी कर अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने शुक्रवार को जहां नकली सैनिटाइजर कंपनी का पर्दाफाश किया था। वहीं शनिवार को गुरुग्राम से आई ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Brand Protectors India Private Limited) की टीम ने मेरठ पुलिस की मदद से करीब चार लाख रुपए की नकली खेल सामग्री (Fake Sports Goods) पकड़ी है। ब्रांड प्रोटेक्टर्स के डायरेक्टर ने नकली सामान बनाने वाली फर्म के संचालक के खिलाफ मेरठ के टीपी नगर थाने में केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें- Covid-19 लैब का कर्मचारी भी निकला कोरोना पॉजिटिव, पूरे स्टाफ को किया गया क्वारंटीन

डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि एक कार से ब्रांडेड के नाम से नकली खेल का सामान ले जाया जा रहा है। इसकी सूचना मिलते ही वह टीपी नगर थाना पुलिस के साथ दिल्ली रोड पहुंचे और उक्त कार को रुकवा लिया, जिसमें से ब्रांडेड कंपनी योनेक्स, एसजी और एसएस कंपनी के टैग लगा नकली खेल का सामान बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि आरोपी हस्तिनापुर निवासी दिनेश है, जो श्रीराम स्पोर्ट्स नाम की फर्म चलाता है। उन्होंने बताया कि पांच माह पहले भी इसी तरह के एक मामले में दिनेश का नाम सामने आया था। उसी के बाद से उनकी टीम दिनेश पर नजर रख रही थी। उन्होंने बताया कि आरोपी हस्तिनापुर में ही सामान तैयार करता था और दिन निकलते ही शहर स्थित गोदाम पर ले आता था। यहीं से माल की डिलीवरी भी करता था।

ब्रांड प्रोटेक्टर्स की टीम को मौके से 75 पीस योनेक्स कंपनी के बैडमिंटन, 225 एसपी कंपनी के एल्बो गार्ड और इतने ही एसएस कंपनी के एल्बो गार्ड बरामद किए हैं। इस खेल सामान की बाजार में कीमत करीब चार लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी इस नकली खेल सामान को दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, पटना, भोपाल और इंदौर तक सप्लाई करता था। अब टीम आरोपी के ठिकानों का पता लगाने में जुटी है। इस संबंध में सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि का कहना है कि ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह की तहरीर पर आरोपी दिनेश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Lockdown: तेजी से बढ़ रहे Corona के केस, Border को लेकर UP Police ने लिया बड़ा फैसला

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned