इस जनपद में 10 दिन में डबल हो गए कोरोना हॉटस्पॉट, लॉकडाउन के उल्लंघन पर अब घर पहुंचेगी एफआईआर

Highlights

  • जिले के सभी 42 हॉटस्पाट पर तैनात होंगे दो मजिस्ट्रेट
  • कोरोना की रफ्तार पर प्रशासन हो गया है बेहद सख्त
  • अभी तक जनपद में 244 मरीज संक्रमित, 14 की मौत

 

By: sanjay sharma

Published: 10 May 2020, 07:51 PM IST

मेरठ। कोरोना की रफ्तार पर काबू पाने के लिए अब प्रशासन और सख्त हो गया है। प्रशासन का पूरा जोर अब हॉटस्पाट पर है। इसके लिए अब जिले के सभी हॉटस्पॉटों पर दो मजिस्ट्रेटों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही अब प्रशासन और पुलिस ने जिले के सभी हॉटस्पॉट को सील कर दिया है। अग्रिम आदेश के बिना किसी भी प्रकार का कोई भी आवागमन नहीं हो सकेगा। जिले में अब हॉटस्पाटों की संख्या 42 हो गई है। मेरठ जनपद में 244संक्रमित मिल चुके हैं, इनमें 14 की मौत हो चुकी है, जबकि 65 मरीज ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः मेरठ में कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा, अब तक 14 की मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 244

शहर में चार नए हॉटस्पाट और बनाए गए हैं, जिनमें सिविल लाइन क्षेत्र के रेजीडेंसी अपार्टमेंट साकेत, ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधवपुरम सेक्टर एक, रोहटा गांव को तीसरा हॉटस्पॉट और सरधना क्षेत्र के मोहल्ला कस्सावान को चौथा हॉट स्पॉट बनाया गया है। वहीं समर कॉलोनी, साउथ इस्लामाबाद, किदवई नगर, हुमायूं नगर को पूर्व में बने हॉटस्पॉट हुमायूं नगर हकीमुद्दीन मस्जिद से जोड़ दिया गया है। सराय जीना कोतवाली क्षेत्र को पूर्व के बने हॉटस्पॉट सराय बहलीम से जोड़ दिया गया है। नारंगपुर सीएचसी क्षेत्र को हॉटस्पॉट नारंगपुर से जोड़ दिया है।

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में बाहर निकले भाजपा नेता ने गाड़ी रोकने पर पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने की दे डाली धमकी, दर्ज हुआ मुकदमा

शिवशक्ति नगर गली नंबर 5 को ईश्वरपुरी सैनी वाला मोहल्ला हॉटस्पॉट से जोड़ दिया। हापुड़ वाली लाइन किशनपुरा, शिवपुरी को भीमनगर थाना टीपीनगर हॉटस्पॉट से जोड़ दिया गया है। यहां आवश्यक वस्तुओं व सामान को लेकर डीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जिले में अब हॉटस्पॉट की संख्या 42 हो गई है। डीएम अनिल ढींगरा के निर्देश पर प्रशासन ने रेजीडेंसी अपार्टमेंट साकेत समेत चार नए हॉटस्पॉट बनाए हैं। वहीं लॉकडाउन का उललंघन करने वालों की गोपनीय सूचनाएं लेकर सीधे केस दर्ज कर एफआईआर घर तक पहुंचाने की चेतावनी दी है।

Show More
sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned