scriptFire in meerut पराग डेयरी के प्लांट में भीषण आग | Fire in meerut: paraag deyaree ke plaant mein bheeshan aag | Patrika News

Fire in meerut पराग डेयरी के प्लांट में भीषण आग

locationमेरठPublished: May 09, 2021 10:03:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

आग से लाखों की कीमत के उपकरण जलकर खाक
खेत में जल रही आग की एक चिंगारी से करोड़ों का माल राख
150 करोड की कीमत से बन रहा गंगोल में नया प्लांट

fire_1.jpg

fire in meerut

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news ) गंगोल रोड स्थित पराग ( Parag ) डेयरी के निर्माणाधीन प्लांट में रविवार शाम भीषण आग लग गई। आग से प्लाट में लगे लाखों रुपये के कीमती उपकरण जल गए। 150 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे प्लांट में आग लगने की सूचना पर दमकल की कई गाडियों ने मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू के प्रयास में जुट गई। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
यह भी पढ़ें

भारत में कोरोना महामारी के बीच मदद को आगे आई Italy सरकार, 48 घंटे में स्थापित कर दिया Oxygen Plant

(fire in meerut ) आग से लाखों के कीमती उपकरण जल गए। बताया जाता है कि डेयरी के पीछे खेत में किसी किसान ने आग लगाई थी। उसी आग की चिंगारी डेयरी के नवनिर्मित प्लांट तक पहुची और चिंगारी ने भयानक आग का रूप ले लिया। प्लांट में आग लगने पर हड़कंप मच गया। आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़े लेकिन आग ने कुछ ही पल में विकराल रूप ले लिया। घटना रविवार को दोपहर के बाद की है। गगोल में डेयरी प्लांट के पीछे कुछ किसानों में अपने खेत में पड़े कबाड़ में आग लगा दी जिससे कि खेत की जुताई की जा सकें। आग की चिंगारी निकलने के बाद हवा के झोंके से पराग डेयरी के निर्माणाधीन प्लांट तक पहुंच गई। प्लांट में आग लगने से वहां काम कर रहे कर्मचारियों को सूचना मिली। उसके बाद साइट इंजीनियर प्रवेश स्वामी ने परतापुर थाने और दमकल विभाग को आग की सूचना दी।
यह भी पढ़ें

नोएडा में भीषण आग से झुग्गी बस्ती जलकर राख, सैकड़ों लोग हुए बेघर

सीएफओ संतोष राय ने बताया कि परतापुर स्टेशन से तीन दमकल की गाडि़यों को मौके पर भेजा गया। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया जा सका है। निर्माणाधीन प्लांट में भी काफी कबाड़ पड़ा हुआ था। कबाड़ के साथ प्लांट में रखे लाखों के उपकरण भी जल गए हैं। साइट इंजीनियर प्रवेश स्वामी ने बताया कि अभी तक अनुमान के तौर पर लाखों का सामान जलना हुआ माना जा रहा है। आग पर काबू पाने के बाद जल गए उपकरणों की कीमत के बारे में आंकलन किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो