Noida के बरोला गांव में भीषण आग से झुग्गी बस्ती जलकर राख, पांच लोग झुलसे, सैकड़ों लोग हुए बेघर

नोएडा सेक्टर-49 स्थित गांव बरौला में नाले के पास बनी झुग्गी बस्ती में अचानक लगी भीषण, एक दर्जन से ज्यादा दमकल गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

By: lokesh verma

Published: 05 May 2021, 09:58 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. शहर के सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव बरोला में नाले के पास झुग्गी बस्ती में अचानक आग लग गई। कबाड़े के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। झुग्गियों में रह रहे लोगों ने किसी तरह बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। हालांकि आग से पांच लोग झुलस गए। सूचना मिलते कई थानों की पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। आग इतनी भीषण थी कि एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाना पड़ा, लेकिन आग पर काबू पाने से पहले ही झुग्गी बस्ती पूरी जलकर खाक हो गई।

यह भी पढ़ें- करोड़ों के प्रोजेक्टों पर कोरोना का साया, मजदूरों के पलायन से धीमी पड़ी काम की रफ्तार

दरअसल, नोएडा सेक्टर-49 स्थित बरोला की झुग्गी-झोपड़ियों में मंगलवार रात अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही सेक्टर-49 थाना पुलिस समेत कई थानों की पुलिस फोर्स, पुलिस के आला अधिकारी और दमकल विभाग की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पहुंची। काफी देर बार कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान पुलिस टीम ने झुग्गियों में रहने वाले लोगों को किसी तरह बाहर निकालकर उनकी जान बचाई, लेकिन बस्ती पूरी तरह जलकर राख हो गई। आग के कारण अभी तक किसी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं है। आग लगने के कारण लाखों रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया।

नहीं चल सका आग लगने के कारणों का पता

आग पर काबू पाने में जुटे एफएसओ अरुण कुमार सिंह का कहना है कि फायर बिग्रेड कि एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। अभी तक किसी के हताहत होने कि सूचना भी नहीं है। मौके पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

स्थानीय लोगों ने किया पीड़ितों के खाने-पीने का इंतजाम

आग की इस त्रासदी के बाद लगभग 100 से अधिक लोग सड़क पर आ गए हैं। सभी का कबाड़ का लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। झुग्गियों के जल जाने के कारण उनमें रहने वाले सैकड़ों लोग भी बेघर हो गए हैं, जिसके कारण उनके सामने अब रहने की समस्या भी खड़ी हो गई है। पुलिस और स्थानीय लोग पीड़ित लोगों को खाने-पीने का सामग्री मुहैया कराने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस की करतूत कैमरे में हुई कैद: मास्क नहीं पहना ताे युवक को घर में घुसकर पीटा, महिला को जड़ा थप्पड़

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned