scriptकारगिल के शहीदों के गांव से लाएंगे माटी और उसको करेंगे नमन, देखे वीडियो | Kargil martyrs village Mati bring hindu jagran manch in meerut | Patrika News
मेरठ

कारगिल के शहीदों के गांव से लाएंगे माटी और उसको करेंगे नमन, देखे वीडियो

Highlights

हिन्दू जागरण मंच 12 जनवरी को आयोजित कर रहा है कार्यक्रम
केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे
समाज में कारगिल के शहीदों का सम्मान करना चाहता है संगठन

 

मेरठJan 10, 2020 / 07:02 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। 12 जनवरी को बलिदानियों की माटी को नमन कार्यक्रम के लिए हिंदू जागरण मंच ने जिमखाना मैदान में पूजन किया। विधि-विधान से हवन पूजन किया गया। इस कार्यक्रम में आसपास के जिलों के उन गांवों की मिटटी को लाया जाएगा, जिनमें कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिक रहा करते थे।
यह भी पढ़ेंः Meerut: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा हुई जुमे की नमाज, सड़कों पर रहे अफसर, देखें वीडियो

हिंदू जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री गोपाल ने बताया कि 12 जनवरी सुबह 11 बजे हिंदू जागरण मंच द्वारा ‘बलिदानियों की माटी को नमन’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पिछले 15 दिनों से इसकी तैयारियां की जा रही हैं। इस कड़ी में जिमखाना मैदान में भूमि पूजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से हिंदू जागरण मंच समाज के बीच सैनिकों का सम्मान बढ़ाना चाहता है। इसमें देशभक्ति पर आधारित नाट्य प्रस्तुत किए जाएंगे। अमर ज्योति जलती रहेगी। वहीं जिन बलिदानी सैनिकों के परिवार आएंगे, उनके सम्मान में आर्मी की धुन वाला घोष बजाया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः सिंगर नोडी सिंह के गीतों पर लोहड़ी महोत्सव में खूब झूमे युवा, देखें वीडियो

मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री व पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह, मुख्य वक्ता आध्यात्मिक गुरु पवन रहेंगे। कार्यक्रम में मेरठ के अलावा बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर से भी लोग आएंगे। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए शहर में चारों तरफ बड़ी संख्या में होर्डिंग व बैनर लगा दिए गए हैं, साथ ही गांव- गांव, गली-गली में कार्यक्रम के संबंध में बैठकें की जा रही हैं। प्रचार के लिए मोबाइल रेडियो भी घूमनी शुरू हो जाएगी।
भूमि पूजन के दौरान प्रमुख रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र संघ चालक सूर्यप्रकाश टोंक, आरएसएस के विभाग संपर्क प्रमुख अरुण जिंदल, आरएसएस के महानगर संघचालक विनोद भारती, हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही, मंच के प्रांत अध्यक्ष प्रवेंद्र सिंह शेखावत, गोपाल शर्मा, कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, सिवाल खास विधायक जितेंद्र सतवाई, विजेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Home / Meerut / कारगिल के शहीदों के गांव से लाएंगे माटी और उसको करेंगे नमन, देखे वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो