script

Lock Down में तीन दिन बैंक भी रहेंगे बंद

locationमेरठPublished: May 01, 2021 06:18:08 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मेरठ डीएम ने तीन दिन की लॉकडाउन Lock Down अवधि के दाैरान सभी बैंकों की बंदी Bank closed के भी आदेश जारी किए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में केवल बैंक मित्र bank mitra लेनदेन कर सकेंगे।

bank_closed.jpg

bank

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ meerut news तीन दिन का साप्ताहिक लॉकडाउन Lock down या कह लीजिए कोरोना कर्फ्यू लग गया है। इस अवधि में बैंक भी बंद Bank closed रहेंगे। शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह सात बजे तक किए गए इस पूर्ण लॉकडाउन की अवधि में जिलाधिकारी ने बैंकाें की बंदी के भी आदेश जारी कर दिए हैं। इन तीन दिनाें में बैंकों में किसी तरह का काेई लेनदेन नहीं हाेगा।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस एक ही दिन में 1375 नए मामले सामने आए 17 की माैत

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर में शुक्रवार की रात से मंगलवार की सुबह सात बजे तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन की अवधि एक दिन के लिए और बढ़ाई गई है। इसी क्रम में मेरठ के जिलाधिकारी के. बालाजी ने लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू की अवधि में बैंकों की बंदी के भी निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक मित्रों के माध्यम से लेनदेन हो सकता है। जिलाधिकारी ने अपने निर्देश में कहा है कि बैंक मित्रों के माध्यम से एईपीएस, एटीएम, आईएमपीएस, मोबाइल और इंटरनेट बैंकिग के माध्यम से लेनदेन कर सकेंगे।
खुलें रहेंगे एटीएम

इस दाैरान एटीएम खुले रहेंगे यानि आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए या फिर एमरजेंसी सेवा के लिए बैंकों के एटीएम का इस्तेमाल कर सकेंगे। यहां राहत भरी बात यह भी है कि इस अवधि में सभी बैंकाें काे कहा गया है कि उनके एटीएम सही तरह से काम करते रहे यह भी बैंकों काे सुनिश्चित करना हाेगा। यानि आप आसानी से बैंकाें के एटीएम से लेन-देन कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो