scriptशिक्षक भर्ती में पास अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्र देने के लिए विश्वविद्यालय ने लॉकडाउन में जिलेवार की ये व्यवस्था | passed candidates crowd for certificates in CCSU Meerut | Patrika News
मेरठ

शिक्षक भर्ती में पास अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्र देने के लिए विश्वविद्यालय ने लॉकडाउन में जिलेवार की ये व्यवस्था

Highlights

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में पास अभ्यर्थियों की उमडी भीड़
लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस का रखा ख्याल, थर्मल स्क्रीनिंग हो रही
विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों के छात्र-छात्राओं के आने का दिन निर्धारित

 

मेरठMay 20, 2020 / 04:06 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। हाईकोर्ट के आदेश पर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रकिया चल रही है। इसमें मेरठ और सहारनपुर मंडल के जिलों के काफी अभ्यर्थी पास हुए हैं। इनमें से काफी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिनके पास अपनी ग्रेजुएशन की भी डिग्री अपने पास नहीं थी। अपने प्रमाण-पत्र निकलवाने के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ कैंपस में अभ्यर्थियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। प्रमाण -पत्रों के लिए विश्वविद्यालय ने तीन काउंटर खोले हैं। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ेंः मुस्लिम धर्म गुरुओं ने बताया कि लॉकडाउन के कारण घर में ईद की नमाज कैसे अदा करें, लोगों से की ये अपील

सीसीएसयू के कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि छात्र व छात्राओं की थर्मल स्किरिनिंग भी कराई गई और उनसे आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कराए गए। जिनके पास यह एप डाउनलोड था, उनसे समय-समय पर उसको चेक करने के लिए कहा गया। पहले दिन 400 से अधिक प्रमाण पत्र बनाए गए। कुलसचिव ने बताया कि संबद्ध महाविद्यालयों व संस्थानें छात्र व छात्राएं अपने प्रमाण-पत्रों के लिए जिलेवार नियत की गई तारीख पर आ सकते हैं, ताकि कोई अव्यवस्था न हो। इसके लिए अभ्यर्थी अपने साथ शिक्षक भर्ती से सम्बंधित कागज लेकर आएं। शिक्षक भर्ती के अलावा कोई भी छात्र अथवा छात्रा यहां नहीं आएं।
यह भी पढ़ेंः Meerut: कोरोना के संक्रमण से 21वीं मौत, पांच नए केस के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 345

जिलेवार तारीख की निर्धारित

अपने प्रमाण-पत्रों के लिए सीसीएसयू मेरठ ने 20 मई को गाजियाबाद, 21 मई को नोएडा, 22 मई को बुलंदशहर, 23 मई को बागपत, 24 मई को हापुड़, 25 मई को मुजफफरनगर, 26 मई को सहारनपुर, 27मई को शामली आैर 28 मई को मेरठ जनपद के छात्र-छात्राआें को उनके प्रमाण-पत्र देने की तारीख निर्धारित की है।

Home / Meerut / शिक्षक भर्ती में पास अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्र देने के लिए विश्वविद्यालय ने लॉकडाउन में जिलेवार की ये व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो