scriptपीएम मोदी ने जीवन में सफलता के लिए आरुषि और विनायक का बढ़ाया हौसला, दिए उपहार | PM Modi encouraged children to move forward in life | Patrika News
मेरठ

पीएम मोदी ने जीवन में सफलता के लिए आरुषि और विनायक का बढ़ाया हौसला, दिए उपहार

Highlights

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित बच्चों से मुलाकात की
मेरठ के दो बच्चे आरुषि शर्मा और विनायक बहादुर भी मिले पीएम से
पीएम मोदी ने करीब एक घंटे बच्चों से की मुलाकात, सभी बच्चे हुए खुश

 

मेरठJan 26, 2020 / 07:38 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। इस गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (National Child Award) से सम्मानित मेरठ (Meerut) की आरुषि शर्मा और विनायक बहादुर समेत सभी बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुलाकात की और उन्हें जीवन में आगे बढऩे के लिए बच्चों का हौसला बढ़ाया। करीब एक घंटे तक पीएम मोदी ने बच्चों के साथ संवाद किया और बाद में उपहार (Gifts) भी दिए। अपने बीच प्रधानमंत्री को देखकर बच्चे बहुत खुश हुए।
यह भी पढ़ेंः Republic Day: ब्रिटिश काल में शुरू हो गई थी प्रभात फेरी, पहले गणतंत्र दिवस पर सजाया गया था पूरा शहर

meerut
आरुषि के पिता बालकिशन शर्मा ने बताया होटल अशोका से वह सुबह साढ़े नौ बजे प्रधानमंत्री आवास पहुंच गये थे। यहां राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित बच्चों ने स्मृति ईरानी के साथ नाश्ता किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के बीच करीब एक घंटा रहे। प्रधानमंत्री ने बच्चों का जीवन में आगे बढऩे के लिए हौसला बढ़ाया। करीब एक घंटे के कार्यक्रम में बच्चों ने जब पीएम की बातों का जवाब नहीं दिया तो पीएम ने माहौल का अंदाज बदल दिया। आरुषि के पिता ने बताया कि फिर पीएम मोदी ने कहा आपके गुरुजनों व परिजनों ने यहां अनुशासन के लिये कहा होगा, लेकिन मैं आपके बीच आपसे बातें करने ही आया हूं। उसके बाद पीएम की बातों पर बच्चे हंस दिए।
यह भी पढ़ेंः 27 से शुरू हो रही सीएम योगी की गंगा यात्रा, जानिए कहां-कहां से गुजरेगी

प्रधानमंत्री ने ने आरुषि शर्मा और विनायक बहादुर समेत सभी बच्चों को कलाई घड़ी उपहार में दी है। घड़ी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षर के साथ आरुषि व विनायक का नाम लिखा है। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित बच्चे दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री ने बच्चों से मिलने के बाद ट्वीट किया कि बैडमिंटन में विनायक बहादुर और आरुषि शर्मा को लेकर ट्वीट भी किया। उन्होंने दोनों के हौसले की तारीफ की।

Home / Meerut / पीएम मोदी ने जीवन में सफलता के लिए आरुषि और विनायक का बढ़ाया हौसला, दिए उपहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो