scriptWeather Alert: मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां | schools closed due to cold waves and heavy rain alert | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां

Highlights- नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के कारण वेस्ट यूपी में भारी बारिश की संभावना- 13 व 14 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट- मुरादाबाद में फिर बढ़ी छुट्टियां, अन्य जिलों में भी बंद हो सकते हैं स्कूल

मेरठJan 11, 2020 / 10:22 am

lokesh verma

school-closed2.jpg
मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में बारिश (Rain) के बाद एक बार फिर से शीतलहर (Cold Waves) का प्रकोप शुरू हो गया है। इसके चलते मुजफ्फरनगर व मुरादाबाद समेत कुछ जिलों में 12 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं तो कुछ जिलों में सुबह दस बजे से स्कूल खोले जा रहे हैं। इसी बीच मौसम वैज्ञानिकों ने नया पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 13 व 14 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके चलते फिर से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ सकती हैं।
यह भी पढ़ें

स्कूलों में फिर पड़ी लंबी छुट्टियां, अब 13 जनवरी को खुलेंगे स्कूल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुरुवार से शीतलहर का प्रकोप जारी है। हालांकि तेज धूप से लोग थोड़ी राहत जरूर महसूस कर रहे हैं। इसके बावजूद भी तापमान में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। आइएमडी के मुताबिक, मेरठ में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस व अधिकतक तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं, नोएडा की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 5 डिग्री व अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसी तरह मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री व अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। इसी वजह से मुरादाबाद के सभी स्कूलों में शनिवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। बताया जा रहा है मौसम में सुधार नहीं हुआ तो छुट्टियां बढ़ सकती हैं।
आईआईएफएसआर के मौसम वैज्ञानिक डाॅक्टर एन सुभाष ने बताया कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण 13 जनवरी तक इसी तरह शीतलहर चलती रहेगी, जिससे ठंड बढ़ेगी। इससे रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। अब सुबह के समय कोहरा भी बढ़ने की संभावना है। उन्होंने बताया कि नए पश्चिम विक्षोभ के कारण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 13 व 14 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है।

Home / Meerut / Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो