scriptएसटीएफ के हत्थे चढ़ा दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला सॉल्वर गैंग | Solver gang arrested for cheating in Delhi Police recruitment exam | Patrika News
मेरठ

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला सॉल्वर गैंग

मेरठ एसटीएफ यूनिट ने हरिद्वार से पकड़ा गिराेह का सदस्य
दर्जनों एडमिट कार्ड, लैपटॉप,राउटर और दस्तावेज बरामद
एक अभ्यार्थी से लेते थे 20 हजार रुपये

मेरठDec 15, 2020 / 01:52 pm

shivmani tyagi

meerut.jpg

meerut stf

मेरठ ( meerut news ) मेरठ एसटीएफ ( STF ) ने दिल्ली पुलिस ( Delhi police ) की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला साल्वर गैंग ( accused arrested ) पकड़ा है। हत्थे चढ़ा सॉल्वर गैंग का सदस्य एसटीएफ ने हरिद्वार से पकड़ा है। पकड़े गए युवक का नाम अंकुर है। अंकुर के पास से एसटीएफ ने परीक्षा में नकल कराने की सामग्री, कम्प्यूटर, लैपटाप, राउटर और काफी संख्या में एडमिट कार्ड बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें

कुत्तों के लिए रोटी बनाने से मना करने पर बहन की गाेली मारकर हत्या

एसटीएफ के अनुसार पकड़े गए आरोपी अंकुर ने बताया कि वह नकल कराने के लिए प्रत्येक अभ्यार्थी से 20 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक वसूलते थे। दिल्ली पुलिस की परीक्षा एक प्राइवेट कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विस के माध्यम से कराई जाती है। आरोपी ने बताया कि वे कई बार इस कंपनी की साइट भी हैंक कर चुके हैं। मेरठ एसटीएफ ने अंकुर के चार अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

सुकमा में शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल के नाम पर बनेगी राेड

एसटीएफ के ही अनुसार पकड़ा गया अंकुश शातिर बदमाश हैं. वह हरिद्वार में परीक्षा की तैयारियों के लिए एक कोचिंग सेंटर चलाता था। उसके कोचिंग सेंटर में ही टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के माध्यम से दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर होते हैं। अंकुर एक कैंडिडेट से बीस हज़ार से 50 हजार रुपये लेकर अपने सेंटर में नकल कराता था। मेरठ एसटीएफ को इसकी जानकारी लगी तो एसटीएफ ने जाल बिछाना शुरू कर दिया। एसटीएफ ने मौका मिलते ही हरिद्वार में छापा मारकर सेंटर संचालक अंकुर को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, इस वजह से अब तेजी से गिरेगा तापमान

अंकुर की निशानदेही पर उसके चार अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। सभी से पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ के सीओ ब्रिजेश सिंह ने बताया कि सेंटर संचालक ने काफी समय से यह रैकेट चलाया हुआ था। रैकेट के बाकी सदस्य बाहर अभ्यार्थियों से नकल कराने की सेटिंग कर रुपये तय करते थे और अंकुर सेंटर के भीतर नकल कराने का काम करता था। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Home / Meerut / एसटीएफ के हत्थे चढ़ा दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला सॉल्वर गैंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो