script

विकास दुबे की तरह पेशी के दौरान कुख्यात उधम सिंह के एनकाउंटर की आशंका पर एसएसपी ने दिया ये जवाब

locationमेरठPublished: Jul 20, 2020 10:49:05 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- कप्तान बोले- कुख्यात उधम सिंह की पत्नी के सभी आरोप बेबुनियाद
– कुख्यात उधम सिंह पर 84 मामले दर्ज हैं
– उधम सिंह की संपति की जांच कर रही है पुलिस

meerut.jpg
मेरठ. कुख्यात उधम सिंह करनावल की पत्नी पुष्पा देवी ने पेशी के दौरान विकास दुबे की तरह पति के एनकांउटर की आशंका व्यक्त की है, जिस पर एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने सफाई दी है। एसएसपी का कहना है कि कुख्यात उधम सिंह मेरठ के रोहटा थाने का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। उस पर जानी और अन्य थानों में 84 मामले दर्ज हैं, जिसमें साक्ष्यों के आधार पर उसकी कोर्ट में पेशी हो रही है। उसको पूरी सुरक्षा के साथ कोर्ट लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उधम सिंह की पत्नी पुष्पा देवी के सभी आरोप बेबुनियाद और गलत हैं। पुलिस उधम सिंह की संपत्ति की जांच कर रही है। उसके साथियों की लिस्ट भी तैयार कर रही है, लेकिन फर्जी एनकाउंटर की बात गलत है। एसएसपी ने बताया कि उधम सिंह की पत्नी ने उनको भी इस तरह का एक पत्र दिया है। हालांकि वह उनके पास अभी तक नहीं पहुंचा है। एसएसपी ने कहा कि उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया है कि ऐसे बदमाशों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से करवाई जाए।
यह भी पढ़ें- विकास दुबे के बाद अब इस कुख्यात की पत्नी को सता रहा एनकांउटर का खौफ

ये है पूरा मामला

पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात मेरठ के करनावल गांव निवासी उधम सिंह की पत्नी पुष्पा देवी ने की उधम सिंह की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उसने अपने पति के फर्जी एनकांउटर का अंदेशा जताया है। बता दें कि प्रदेश पुलिस की टॉप 25 बदमाशों में उधम सिंह का नाम भी शामिल किया गया है। उधम सिंह की पत्नी का कहना है कि पेशी पर लाते वक्त उधम सिंह का पुलिस एनकाउंटर कर सकती है। उधम सिंह के वकील ने एसटीएफ पर आरोप लगाए है कि पहले भी उधम को मारने की कोशिश की जा चुकी है।
बता दें कि मेरठ और पश्चिम उप्र का कुख्यात बदमाश उधम सिंह प्रदेश एसटीएफ की टॉप 25 लिस्ट में शामिल है। उधम सिंह की पत्नी रोहटा थाना क्षेत्र के करनावल गांव की चेयरमैन भी है। विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पुलिस ने 25 कुख्यात बदमाशों की लिस्ट जारी की थी। कुख्यात बदमाशों में मेरठ के योगेश भदौड़ा, उधम सिंह, और बदन सिंह बद्दो के नाम शामिल हैं। उधम सिंह 9 साल से आजमगढ़ जेल में बंद है। इस संबंध में मेरठ के एसएसपी, डीजीपी और मानवाधिकार आयोग को एक पत्र भेजा गया है। बताया गया कि विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पुलिस पूरे प्रदेश में बदमाशों की लिस्ट तैयार कर रही है और इसमें पति का नाम डाला गया है। इस मामले में किसी भी तरह का फर्जी एनकाउंटर नहीं होने की मांग की गई है।
उधम सिंह की पत्नी पुष्पा देवी ने जो पत्र पुलिस अधिकारियों को भेजा हैं। उसमें लिखा है कि उसका पति पिछले नौ साल से जेल में बंद हैं। उनका अब अपराध से कोई वास्ता नहीं है। इतना ही नहीं, ये भी लिखा गया कि कई बार उनके पति उधम सिंह का नाम बेवजह सुर्खियों में लाया गया है, जबकि उनकी कोई भूमिका नहीं थी। पुष्पा ने बताया कि उनके पति पर 11 अक्टूबर 2012 में गाजियाबाद कोर्ट में कातिलाना हमला किया गया था। इसका केस कोर्ट में चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो