मेरठ समेत वेस्ट में झमाझम बरसात से मौसम हुआ सुहाना

गाजियाबाद से लेकर सहारनपुर तक तेज बारिश
आगामी 48 घंटों में मूसलाधार बारिश के आसार

By: shivmani tyagi

Updated: 21 Jul 2020, 10:36 PM IST

मेरठ ( meerut news ) मेरठ समेत वेस्ट में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मंगलवार को मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फनगर, शामली और सहारनपुर के अलावा पश्चिम के अन्य जिलों में भी बारिश हुई। मेरठ में पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश होने से तापमान में गिरावट में हल्की गिरावट जरूर थी लेकिन अब मंगलवार की बरसात ( barsat) में के बाद माैसम में ठंडक आई है।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता पर मुकदमा दर्ज, पुलिस के खिलाफ भीड़ काे भड़काने का आराेप

सोमवार की रात झमाझम हुई बारिश ने गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत ( weather update) दिलाई। मंगलवार काे भी दिनभर बरसात हुई। सुबह से ही आसमान में बादल छा गए थे। दोपहर बाद बारिश शुरू हुई जो देर शाम तक जारी रही। थाेड़ी-थाेड़ी देर में आसमान से पानी बरसता रहा। दोपहर बाद झमाझम बरिश की संभावना जताई जा रही है। लगातार बरसात से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग और कृषि विभाग के अनुसार यह बारिश किसानों के भी काफी फायदेमंद है। इस बारिश से फसलों को भी लाभ होगा।

यह भी पढ़ें: बलिया जेल में कैदी की पिटाई का वीडियो वायरल, डीजी जेल ने बैठाई जांच

शहरी क्षेत्रों में निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को जलजमाव की समस्‍या का सामना जरूर करना पड़ा। कई बार दिन में ही अंधेरा सा छा गया ताे लाेगाें काे दिन में ही वाहनों की लाइट भी ऑन करनी पड़ी। बरसात के चलते लोगों ने उमस के बीच राहत की सांस ली है। मेरठ और आसपास के जिलों में बीते दो दिनों से बारिश के बाद मौसम खुशनुमा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़, देव प्रकाश उर्फ देवा काे गाेली लगी साथी प्रमोद भी गिरफ्तार

शनिवार तड़के से शुरू हुई मानसून सीजन की पहली मूसलाधार बारिश के बाद रविवार की सुबह से ही पुन: बौछारों की आमद हो गई थी। हालांकि इसके पूर्व आसमान पर बादल गश्‍त करते नजर आए। मेरठ और आसपास के जिलों में आसमान पर घटाएं घिरीं नजर आई। आसपास के भी कई जिलों में भी सुबह से बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। शनिवार को मेरठ में 80 मिलीमीटर बारिश होने से शहर जलमग्न हो गया था । मौसम विशेषज्ञों ने आगामी 48 घंटे में तेज बारिश की संभावना जताई है। माैसम विभाग के डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि आने वाले 48 घंटे में खूब मूसलाधार बारिश होगी।

weather update
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned