scriptUP ATS की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तानी आतंकियों का हथियार सप्लायर अरशद अली गिरफ्तार | UP ATS arrested arshad ali for supplying arms to Khalistani terrorists | Patrika News

UP ATS की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तानी आतंकियों का हथियार सप्लायर अरशद अली गिरफ्तार

locationमेरठPublished: Jul 10, 2020 10:46:51 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- RSS नेता की हत्या के लिए सप्लाई किए थे हथियार- कई जिलों में दर्ज हैं लूट और हत्या के मुकदमे- Meerut के लखीपुरा का रहने वाला है अरशद

meerut.jpg
मेरठ. खालिस्तानी आतंकियों ( Khalistani terrorists ) को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अरशद अली उर्फ मुंशी को यूपी एटीएस और मेरठ ( Meerut ) पुलिस ने किठौर के राधना गांव से गिरफ्तार कर लिया है। अरशद के खिलाफ मेरठ समेत कई जिलों में हत्या और लूट के मुकदमे पंजीकृत हैं। इससे पहले यूपी एसटीएफ ने प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाले जावेद को हापुड़ से गिरफ्तार किया था।
यह भी पढ़ें- नोएडा का घोटालेबाज पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह जेल से रिहा

पुलिस के मुताबिक, अरशद अली द्वारा 2016 में आरएसएस नेता की हत्या में धरमिंदर सिंह को हथियार सप्लाई किए थे। इसमें जानी निवासी आशीष और राधना निवासी जावेद ने भी उसका साथ दिया था। आशीष और जावेद को एटीएस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। धरमिंदर प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का सक्रिय सदस्य रहा है। इसके अलावा अरशद ने जावेद के साथ मलकर पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गुगनी ग्रेवाल के साथी कुख्यात गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह को भी अवैध हथियारों की सप्लाई की थी। पुलिस अरशद से पूछताछ कर रही है।
पूछताछ में खुले कई अहम राज

मेरठ के लखीपुरा का रहने वाला अरशद के खिलाफ मेरठ से लेकर पंजाब के थाने में भी केस दर्ज हैं। अरशद में पूछताछ में कई अहम जानकारी एटीएस और मेरठ पुलिस को दी हैं। सूत्रों के अनुसार, अरशद खालिस्तान समर्थक आतंकियों को कंट्री मेड पिस्टल के अलावा अन्य अत्याधुनिक असलाह भी सप्लाई करता था। अरशद बिहार के मुंगेर से मेरठ हथियार लाता था और उसके बाद इनकी सप्लाई पंजाब में आतंकियों को करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो